यह ख़बर 06 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर के मोदी पर 'चायवाला' बयान को खारिज किया, दी हिदायत

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के तमाम प्रवक्ताओं समेत अन्य नेताओं को हिदायत दी है कि वह विपक्षी दलों के नेताओं पर निजी हमले न करें।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक में पार्टी नेता मणिशंकर अय्यर के उस बयान पर खासी नाराजगी व्यक्त की जिसमें अय्यर ने भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार का चायवाला कहते हुए उपहास उड़ाया था।

गौरतलब है कि अय्यर ने कांग्रेस पार्टी के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित पार्टी की बैठक में अपने संबोधन में कहा था कि कांग्रेस नरेंद्र मोदी को पीएम तो बनने नहीं देगी, बल्कि अगर वह चाहें तो कांग्रेस पार्टी के अधिवेशन में आकर चाय पिला सकते हैं। इस बात की छूट कांग्रेस पार्टी उन्हें दे सकती है। अय्यर के इस बयान के बाद राहुल गांधी ने अपने भाषण में उनका बाकायदा नाम भी लिया था और तारीफ भी की थी।

लेकिन, सूत्रों का कहना है कि आज पार्टी नेताओं के साथ बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि उनके इस बयान की वजह से अधिवेशन के अहम मुद्दे तब गए और मीडिया में वह बयान की छाया रहा।

सूत्र बता रहे हैं कि पार्टी के प्रवक्ताओं से राहुल गांधी ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी के गुजरात के विकास के दावों की पोल खोलें। राहुल गांधी का कहना है कि पार्टी के नेता जरूरी आंकड़े जुटाकर तथ्यों के आधार पर मोदी के विकास के दावों को जनता के सामने खारिज करें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में अकसर राहुल गांधी शहजादा कहा करते हैं और वहीं, भाजपा मोदी को चाय वाले की जैसे गरीब पृष्ठभूमि से उठकर यहां तक पहुंचने को प्रचारित कर रही है।