आज देश के चुनिंदा अखबारों में प्रकाशित 'प्रमुख खबरों' और 'सुर्खियों' पर एक नज़र

आज देश के चुनिंदा अखबारों में प्रकाशित 'प्रमुख खबरों' और 'सुर्खियों' पर एक नज़र

नई दिल्ली:

27 दिसंबर को अख़बार के पन्ने राजनीति, टैक्नोलॉजी और राजनीति के प्रमुख घटनाक्रमों की सुर्खियों से रंगे रहे. नोटबंदी पर जहां कई अख़बारों ने बहुजन समाज पार्टी के खाते में 104 करोड़ रुपये जमा होने तथा बसपा प्रमुख मायावती के भाई के खाते में करोड़ों रुपये जमा होने को पहले पन्ने पर जगह दी है, तो कुछ अख़बारों ने रक्षा क्षेत्र में भारत की नई बुलंदी 'अग्नि-5 के सफल परिक्षण' को मोटे अक्षरों में प्रकाशित किया है. इनके अलावा आम बजट में करदाताओं को राहत देने जैसी ख़बर को भी कई अख़बार पहले पन्ने पर लेकर आए हैं.

 दैनिक भास्कर ने नोटबंदी पर बसपा के खाते में जमा 104 करोड़ रुपये को पहले पन्ने की सुर्खी बनाया है.
भास्कर की हैडिंग है 'ईडी के यूनाइटेड बैंक की करोल बाग शाखा पर छापे में हुआ खुलासा', 'बसपा के खाते में 104 करोड़ जमा कराए गए, मायावता के भाई के खाते में 1.43 करोड़ मिले.' अखबार ने 'पीएम मोदी के नोटबंदी पर अर्थशास्त्रियों से चर्चा' करने की बात को भी जगह दी है.


वहीं दैनिक जागरण लिखता है 'नोटबंदी के बाद बसपा के एक खाते में जमा हुए 104 करोड़'
 

dj
नवभारत टाइम्स ने नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों की एकजूटता में आई 'दरार' को प्रमुख ख़बर बनाया है. अख़बार लिखता है 'विपक्ष में एकजूटता से पहले ही दरार.'
ख़बर को विस्तार देते हुए नभाटा ने लिखा है कि नोटबंदी पर विपक्ष को एक बैनर तले लाने में जुटी कांग्रेसी कोशिश को गहरा झटका लगा है. जेडीयू, एनसीपी और समाजवादी पार्टी ने खुद को इस कवायद से अलग कर लिया है.
 
nbt

पेपर ने मिसाइल प्रशिक्षण को भी अपनी दूसरी प्रमुख ख़बर बनाया है. शीर्षक दिया है 'परिक्षा में खरी उतरी अग्नि-5.'

जनसत्ता ने बजट की ख़बर को अपने पहले पन्ने पर जगह दी है. अखबार ने लिखा है 'अगले आम बजट में आयकर छूट के संकेत, करदाताओं को राहत दे सकते हैं वित्त मंत्री.'
 
jan

अमर उजाला ने 'अग्नि-5 मिसाइल के सफल प्रशिक्षण' को प्रमुख ख़बर बनाया है. अखबार ने शीर्षक दिया है 'अग्नि-पांच का अंतिम परीक्षण भी सफल, जद में आधी दुनिया.' उजाला लिखता है कि इस मिसाइल की जद में चीन, रूस, मलेशिया और इंडोनेशिया जैसे देश भी आ जाएंगे. इसकी मारक क्षमता 5 हजार किलोमीटर से भी अधिक है.
 
au





 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com