विज्ञापन
This Article is From Sep 01, 2018

दिल्ली-एनसीआर में CNG-PNG के दाम बढ़े, कीमतें आधी रात से लागू

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल), गेल (इंडिया) लिमिटेड के संयुक्त उद्यम,  बीपीसीएल और दिल्ली के एनसीटी सरकार ने आज सीएनजी और पाइप से आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है.

दिल्ली-एनसीआर में CNG-PNG के दाम बढ़े, कीमतें आधी रात से लागू
प्रतीकात्मक फोटो
नई दिल्ली: इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल), गेल (इंडिया) लिमिटेड के संयुक्त उद्यम,  बीपीसीएल और दिल्ली के एनसीटी सरकार ने आज सीएनजी और पाइप से आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है. सीएनजी और पीएनजी की बढ़ी हुई कीमतें आज रात से दिल्ली के एनसीटी, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और रेवाड़ी में लागू होंगी. कीमतों में इस संशोधन के परिणामस्वरूप दिल्ली में सीएनजी के उपभोक्ता मूल्य में 63 पैसे प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के उपभोक्ता मूल्य में 70 पैसे प्रति किलो की वृद्धि होगी. बढ़ी हुई कीमतों के बाद सीएनजी दिल्ली में 42.60 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 49.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो जाएंगी. शनिवार आधी रात से यह कीमतें लागू होंगी. रेवाड़ी में सीएनजी की आपूर्ति की जा रही कीमतों में 63 पैसे की बढ़ोतरी होगी. पहले यहां सीएनजी की कीमत 51.62 रुपये प्रति किलो थी, लेकिन बढ़ी हुई कीमतों के बाद यह 52.25 रुपये प्रति किलो हो जाएगी.

दिल्ली-एनसीआर में CNG-PNG के दाम बढ़े, जानिये कहां क्या है कीमत

आईजीएल चुनिंदा आउटलेट पर 12.30 बजे सुबह से 5.30 सुबह के बीच सीएनजी भरवाने की कीमतों में 1.50 रुपये प्रति किलो की छूट जारी रखेगी. इस प्रकार, छूट के बाद सीएनजी की कीमतें दिल्ली में 41.10 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 47.80 रुपये प्रति किलोग्राम होंगी.

सरकार ने गैस की कीमत बढ़ाई, सीएनजी, पाइप वाली रसोई गैस होगी महंगी

आईजीएल ने साथ ही कल से घरेलू पीएनजी कीमतों में भी वृद्धि की घोषणा की है. दिल्ली में पीएनजी के मूल्य में  1.11 रुपये प्रति एससीएम वृद्धि होगी. पहले पीएनजी की कीमत 27.14 रुपये प्रति एससीएम थी, लेकिन कीमतों में बढ़ोतरी के बाद यह 28.25 प्रति एसीएम हो जाएगी. जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में घरेलू पीएनजी के लिए लागू मूल्य 30.10 रुपये प्रति एससीएम होगा, जो मौजूदा 28.84 रुपये प्रति एससीएम से 1.26 रुपये प्रति एससीएम बढ़ा है.

फिर महंगाई की मार, दिल्ली में सीएनजी के दाम 1.11 रुपये प्रति किलो बढ़े

वहीं, रेवाड़ी में, घरेलू पीएनजी की लागू कीमत अब 29.90 रुपये प्रति एससीएम होगी, जो 1.12 रुपये प्रति एससीएम बढ़ा दी गई है. बता दें कि आईजीएल दिल्ली में 6.4 लाख से अधिक परिवारों को और नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और रेवारी में 3 लाख से अधिक परिवारों को पीएनजी की आपूर्ति कर रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) की बैठक के लिए रियाद पहुंचे एस जयशंकर, जानें क्यों भारत के लिए है महत्वपूर्ण
दिल्ली-एनसीआर में CNG-PNG के दाम बढ़े, कीमतें आधी रात से लागू
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Next Article
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com