अगर विधानसभा चुनाव बिहार में होने वाले होते, तो पीएम वहीं गए होते : अखिलेश यादव

अगर विधानसभा चुनाव बिहार में होने वाले होते, तो पीएम वहीं गए होते : अखिलेश यादव

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का मानना है कि विजयदशमी अथवा दशहरा उत्सव में शिरकत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को होने वाली राज्य की यात्रा के पीछे त्योहार के अलावा भी कोई मकसद है.

राजधानी लखनऊ में अखिलेश यादव ने कहा, "यदि बिहार में चुनाव होते, तो शायद वह वहीं गए होते..." गौरतलब है कि अगले साल की शुरुआत में ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

अखिलेश ने कहा, "मेरे विचार में त्योहारों को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए... लेकिन अगर प्रधानमंत्री यूपी आ रहे हैं, तो उन्होंने इस बारे में सोचविचार ज़रूर किया होगा... हो सकता है कि वह राज्य को कुछ तोहफा ही दे जाएं..."

रविवार को एक विशाल रैली में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने भी कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तर प्रदेश यात्रा 'राजनैतिक मकसद' से की जा रही है.

गौरतलब है कि इस साल परम्परा को बदलते हुए दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में दशहरा उत्सव में शिरकत करने के स्थान पर प्रधानमंत्री लखनऊ में विजयदशमी उत्सव में शिरकत करेंगे, जहां वह राक्षसराज रावण के विशालकाय पुतले का दहन भी करेंगे.

वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने राज्य में सूपड़ा साफ कर दिया था, और बीजेपी ने राज्य की कुल 80 में से 71 सीटों पर जीत हासिल की थी, और इसका बहुमत के साथ बीजेपी को केंद्र की सत्ता में पहुंचाने में बड़ा योगदान रहा. फिलहाल अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को चौतरफा मुकाबला माना जा रहा है, जहां बीजेपी, कांग्रेस, राज्य में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी तथा राज्य में प्रमुख विपक्षी दल की भूमिका निभा रही बसपा एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com