ICC के टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में होंगे भारत और पाकिस्तान, आईसीसी ने किया ग्रुपों का ऐलान

प्रतियोगिता 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच आयोजित की जाएगी. ग्रुपों में टीमों का चयन मार्च 2021 तक रैंकिंग के आधार पर किया गया है.

ICC के टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में होंगे भारत और पाकिस्तान, आईसीसी ने किया ग्रुपों का ऐलान

भारत और पाकिस्तान मुकाबले की फाइल फोटो

खास बातें

  • जानिए कि कौन किस ग्रुप में है शामिल
  • दो राउंड के तहत खेला जाएगा टी20 विश्व कप
  • पहला राउंड1 होगा...फिर सुपर-12 राउंड होगा
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल के अंत में बीसीसीआई द्वारा दुबई और ओमान में आयोजित किए जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुपों का ऐलान कर दिया है. प्रतियोगिता 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच आयोजित की जाएगी. ग्रुपों में टीमों का चयन मार्च 2021 तक रैंकिंग के आधार पर किया गया है. गत चैंपियन विंडीज को इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ ग्रुप एक में रखा गया है. मुकाबले सुपर 12 के तहत खेले जाएंगे और पहले राउंड से क्वालीफायी करने वाली दो और टीमें जुड़ेंगी. जाहिर है कि अब पाकिस्तान और भारत के मुकाबले की स्थिति साफ होने के साथ ही टूर्नामेंट के साथ-साथ फैंस में भी बहुत रोमांच हो गया है. याद दिला दें साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए पहले टी20  विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. 

वहीं, ग्रुप बी में पूर्व चैंपियन भारत और पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के अलावा राउंड 1 से क्वालीफायी करने वाली दो टीमों को जगह दी गयी है. पहले राउंड में आठ टीमें मुकाबला करेंगी. इसमें स्वत: ही क्वालीफाई करने वाली श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम भी हैं. आयरलैंड, हॉलैंड और नामीबिया ग्रुप ए में श्रीलंका के साथ शामिल हैं, जबकि  ओमान,  पीएनजी और स्कॉटलैंड ग्रुप B में बांग्लादेश का सामना करेंगे. 

चलिए ग्रुपों की स्थिति पर नजर दौड़ा लीजिए: 

राउंड-1

ग्रुप A: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया

ग्रुप B:बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यूज गिनी और ओमान

सुपर-12 राउंड

ग्रुप-1: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और A1 और B2


ग्रुप-2: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और A2 और B1

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे.