आईएएस टॉपर कपल टीना डाबी और अतहर आमिर खान के बीच हुआ तलाक, दोनों ने 2018 में की थी शादी

टीना डाबी ने दिल्ली के प्रतिष्ठित लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. सिविल सेवा परीक्षा में पहले ही प्रयास में टॉप करने वाली वह पहली दलित बनने के बाद सुर्खियों में आईं. ट्रेनिंग के दौरान वह अतहर आमिर खान से मिली थीं.

आईएएस टॉपर कपल टीना डाबी और अतहर आमिर खान के बीच हुआ तलाक, दोनों ने 2018 में की थी शादी

टीना और अतहर की शादी में कई बड़े राजनेताओं ने भी शिरकत की थी.

नई दिल्ली:

आईएएस अधिकारी टीना डाबी (Tina Dabi ) और अतहर आमिर खान (Athar Aamir Khan) के रिश्ते का अंत तलाक के साथ हो गया है. 2018 में हुई इनकी शादी ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं और कई राजनेताओं ने इस कार्यक्रम में शिरकत भी की थी. जयपुर की एक फैमिली कोर्ट ने उनकी तलाक की अर्जी को मंजूर कर लिया है. दरसअल, 2015 में सिविल सेवा परीक्षा (UPSC) में टीना डाबी ने टॉप किया था. उसी साल अतहर आमिर खान दूसरे स्थान पर आए थे. दोनों के बीच पहले प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी कर ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ने आपसी सहमति से नवंबर में फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी थी. बता दें कि टीना डाबी और अतहर खान राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं और दोनों जयपुर में तैनात थे. अतहर खान अभी जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पोस्टिड हैं.

टीना डाबी ने दिल्ली के प्रसिद्ध लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. सिविल सेवा परीक्षा में पहले ही प्रयास में टॉप करने वाली वह पहली दलित बनने के बाद सुर्खियों में आईं. इसके बाद कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग में ट्रेनिंग के दौरान उनकी कश्मीर के अनंतनाग के अतहर खान से मुलाकात हुई. दोनों ने अप्रैल 2018 में दिल्ली में शादी  कर ली. इस शादी का रिसेप्शन उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी अटेंड किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो अलग-अलग धर्मों से आने वाले जोड़े के बीच हुआ यह विवाह उस समय भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया जब देश में सांप्रदायिक कलह और लव जिहाद जैसे विषयों में जमकर बहस हो रही थी. राइटविंग से जुड़े लोग अक्सर इस शब्द का इस्तेमाल कई बार करते हैं. उनका आरोप है कि मुस्लिम पुरुष हिन्दू महिलाओं को प्रेम में फंसा कर धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करते हैं. हालांकि टीना ने इस मामले पर कहा था कि वह इस तरह की बातों से प्रभावित नहीं है. उनकी शादी धार्मिक विभाजन जैसे मुद्दों से ऊपर थी.