मंडला की कलेक्टर सूफिया फारूखी ने सिर पर रखीं आदि शंकराचार्य की चरण पादुकाएं, शूरा कमेटी से की गई शिकायत

राज्य में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के लिए धातु संग्रहण और जनजागरण अभियान के लिए एकात्म यात्रा चल रही है. यात्रा के चाबी गांव पहुंचने पर कलेक्टर सूफिया ने शंकराचार्य की चरण पादुकाओं का पूजन किया और उन्हें सिर पर रखकर यात्रा की. इस पर मुस्लिम धर्मगुरुओं को कलेक्टर का ये कदम नागवार गुज़रा है,

मंडला की कलेक्टर सूफिया फारूखी ने सिर पर रखीं आदि शंकराचार्य की चरण पादुकाएं, शूरा कमेटी से की गई शिकायत

मंडला की कलेक्टर सूफिया फारुखी शंकराचार्य की चरण पादुकाएं उठाए हुए

खास बातें

  • मुस्लिम धर्मगुरु कलेक्टर से नाराज
  • शूरा कमेटी से की गई शिकायत
  • मंडला की कलेक्टर हैं सूफिया फारुखी
भोपाल:

शंकराचार्य  की चरण पादुका सिर पर उठाने की वजह से मध्य प्रदेश के मंडला की कलेक्टर सूफिया फारूखी सुर्खियों में हैं. राज्य में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के लिए धातु संग्रहण और जनजागरण अभियान के लिए एकात्म यात्रा चल रही है. यात्रा के चाबी गांव पहुंचने पर कलेक्टर सूफिया ने शंकराचार्य की चरण पादुकाओं का पूजन किया और उन्हें सिर पर रखकर यात्रा की. इस पर मुस्लिम धर्मगुरुओं को कलेक्टर का ये कदम नागवार गुज़रा है, और इसकी शिकायत शूरा कमेटी से की गई है. इधर कांग्रेस को लगता है कि ये सिविल सेवा आचरण का उल्लंघन है वहीं बीजेपी इसे सद्भावना बता रही है.

बीजेपी और संघ के करीबी संत शंकराचार्य राजराजेश्वर की शरण में पहुंचे दिग्विजय सिंह

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की विशाल प्रतिमा स्थापित करने के लिए गांव-गांव से धातु संग्रह किया जा रहा है.

इसको लेकर विभिन्न हिस्सों से 'एकात्म यात्रा' की शुरुआत हुई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में इस यात्रा को शुरू करते हुए कहा था कि आदि शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापित कर उनके योगदान को चिरस्मरणीय बनाया जाएगा. चौहान ने कहा, "ओंकारेश्वर में प्रतिमा तो स्थापित होगी ही, साथ ही यह वेदांत दर्शन के अद्भुत केंद्र के रूप में स्थापित होगा. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com