"सपा से गठबंधन नहीं टूट रहा, केशव मौर्य के खिलाफ कल दर्ज करूंगी नामांकन" : NDTV से बोलीं पल्लवी पटेल

चर्चा थी कि हो सकता है पल्लवी पटेल उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के सामने चुनाव न लड़ें. ये भी खबरें आईं कि अपना दल (कमेरावादी) से सपा का गठबंधन टूट गया है. एनडीटीवी ने खास बातचीत में पल्लवी पटेल ने इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया है.

पल्लवी पटेल ने बताया कि कुछ चीज़ों को लेकर कन्फ्यूजन था, पर अब सब कुछ ठीक हो गया है.

लखनऊ:

यूपी में आगामी विधानसभा चुनावों के चलते सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं. वहीं लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान हो चुका है. इस बीच पल्लवी पटेल केशव प्रसाद मौर्य के सामने चुनाव लड़ने को तैयार हो गई हैं और मंगलवार को वह अपना नामांकन दर्ज करेंगी. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सूबे में चर्चा का माहौल था कि पल्लवी पटेल को जबसे समाजवादी पार्टी ने उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के सामने उम्मीदवार बनाया है, तबसे ये कयास लगाए जा रहे थे कि हो सकता है वह इस सीट से चुनाव न लड़ें. ये भी खबरें आईं कि अपना दल (कमेरावादी) से सपा का गठबंधन टूट गया है. इस पर एनडीटीवी ने खास बातचीत करते हुए पल्लवी पटेल ने चल रही तमाम चर्चाओं पर विराम लगा दिया है.

UP Elections: कौशांबी की सिराथू सीट से केशव प्रसाद मौर्य के सामने गठबंधन का प्रत्याशी कौन?

पल्लवी पटेल ने बताया कि कुछ चीज़ों को लेकर कन्फ्यूजन था, पर अब सब कुछ ठीक हो गया है. कल मैं केशव मौर्य के सामने अपना नामांकन दर्ज करूंगी. अखिलेश यादव जी से मुलाक़ात हुई है और हमारा गठबंधन नहीं टूट रहा है. मैं कौशांबी की बहू हूं और सिराथू मेरा ससुराल है. अनुप्रिया भले ही बीजेपी के साथ हों, पर मेरे साथ मेरी मां कृष्णा पटेल हैं. मां मेरे साथ हैं तो मुझे किसी की ज़रूरत नहीं है. पहले जितनी सीटें तय थीं, उतनी सीटों पर हमारा दल चुनाव लड़ेगा. 

UP Election: 'तुष्टीकरण की राजनीति सपा और कांग्रेस करती हैं...' : नामांकन दाखिल करने के बाद बोले केशव प्रसाद मौर्य

उल्लेखनीय है कि सिराथू विधानसभा सीट पर 34 फीसदी पिछड़े वर्ग के वोटर हैं..ये वोटर ही डिसाइडर माने जाते हैं. केशव मौर्य पहली बार 2012 में यहां से पहली बार विधायक बने थे. उधर, इस सीट पर सपा के ऐलान से असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. इस बाबत कुछ दिनों पहले अपना दल (कमेरावादी) के राष्ट्रीय महासचिव पंकज निरंजन पटेल ने कहा था कि सिराथू वाली सीट पर सपा ने स्पष्ट नहीं किया है कि हमें करना क्या है. हम सपा के साथ में हैं, पर जो गठबंधन में सात सीटें मिली हैं, उस पर सपा उम्मीदवार क्यों दे रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"10 मार्च के बाद SP समाप्‍तवादी पार्टी हो जाएगी": केशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू से भरा नामांकन