हिमाचल: केंद्रीय मंत्री गडकरी ने किया 6155 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विश्वास दिलाया कि जिन सड़कों का आज उन्होंने शिलान्यास किया है उन्हें निर्धारित समय में पूर्ण किया जाएगा.

हिमाचल: केंद्रीय मंत्री गडकरी ने किया 6155 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कई सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कुल्लू जिला के मनाली से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के लिए 6155 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया और आधारशिला रखी. राज्‍य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी इस मौके पर उपस्थित थे.इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने 1303 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 39.14 किलोमीटर लंबे एनएच-22 (नया एनएच-05) के परवाणु-सोलन सेक्शन के फोर लेन का भी लोकार्पण किया.कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश वास्तव में देश का सबसे सुन्दर राज्य है. किसी भी देश के समग्र विकास के लिए सड़कें अतिआवश्यक होती हैं. पर्यटन राज्य होने के कारण हिमाचल में पर्यटन विकास के लिए भी सड़कें बहुत महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि आगामी दो वर्षों में दिल्ली से कुल्लू तक यात्रा समय घटकर सात घंटे रह जाएगा, जिससे प्रदेश में पर्यटन विकास को बढ़ावा मिलेगा. 

केंद्रीय मंत्री के सामने कुल्लू के SP औऱ हिमाचल CM के सुरक्षा अधिकारी भिड़े, Video वायरल

उन्होंने विश्वास दिलाया कि जिन सड़कों का आज उन्होंने शिलान्यास किया है उन्हें निर्धारित समय में पूर्ण किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को इस वर्ष 15 हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएं प्रदान की जाएंगी. उन्होंने कहा कि 40 किमी लम्बी लेफ्ट बैंक मनाली सड़क की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को अति शीघ्र तैयार कर ली जाएगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पहाड़ी राज्य होने के कारण सड़कें प्रदेश में यातायात का एकमात्र साधन हैं, इसलिए सड़क सम्पर्क सुदृढ़ बनाना राजनीतिक नेतृत्व और आम जनता का महत्वपूर्ण मुद्दा है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में लगभग 40 हजार KM लम्बी सड़कें हैं, लेकिन पहाड़ी राज्य होने के कारण अभी भी बहुत कुछ करना शेष है. 


जम्‍मू-कश्‍मीर पर बैठक में PM बोले, दिल्‍ली की दूरी के साथ दिल की दूरी भी हटाना चाहते हैं : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जयराम ठाकुर ने राज्य के लिए 6155 करोड़ रुपये लागत की सड़क परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखने और समर्पित करने के लिए केन्द्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया. केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि राज्य में 2000 करोड़ रुपये लागत की सड़क परियोजनओं के कार्य पूर्ण हो चुके हैं और 7000 करोड़ रुपये लागत की सड़क परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है. केन्द्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि देश ने सड़क अधोसंरचना विकास में अभूतपूर्व प्रगति की है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्यिों का स्वागत किया. इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा एवं जनजातीय विकास मंत्री डॉ. राम लाल मारकण्डा, सांसद किशन कपूर और इंदु गोस्वामी, विधायक सुरेंद्र शौरी, किशोरी लाल, जवाहर ठाकुर, बलबीर वर्मा और राजेश ठाकुर, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ठाकुर, अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह और जे.सी. शर्मा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रधान सचिव लोक निर्माण शुभाशीष पांडा और राष्ट्रीय उच्चमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी भी उपस्थित थे. सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, सांसद, विधायक, प्रदेश भाजपा के पदाधिकारी कार्यक्रम में वर्चुअली माध्यम से शामिल हुए.