हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी को एक और झटका, कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल

Himachal Pradesh : इससे पहले हिमाचल प्रदेश में आप के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी और संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर बीजेपी में शामिल हो गए थे. ऊना के पार्टी इकाई के अध्यक्ष इक़बाल सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गए थे.

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी को एक और झटका, कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल

AAP Leaders Joins BJP: हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी को लगा झटका

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) में फिर भगदड़ गई है.  आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के बाद महिला मोर्चा अध्यक्ष ममता ठाकुर के साथ कुछ नेताओं ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर तथा राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह की मौजूदगी सोमवार को बीजेपी (BJP) की सदस्यता ग्रहण कर ली. इस पर आम आदमी पार्टीके नेता और दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि हिमाचल प्रदेश राज्य कार्यकारी समिति को भंग कर दिया गया है. जल्द ही नई कार्यसमिति का ऐलान किया जाएगा. वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा- केजरीवाल ने सोचा था कि हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाएंगे, आप को अब संगठन बचाना मुश्किल हो गया है. आम आदमी पार्टी की महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ममता ठाकुर, उपाध्यक्ष सोनिया बिंदल बीजेपी में शामिल हो गई हैं. 

इससे पहले हिमाचल प्रदेश में आप के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी और संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर बीजेपी में शामिल हो गए थे. ऊना के पार्टी इकाई के अध्यक्ष इक़बाल सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गएथे. केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर इन तीनों नेताओं को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर पहुंचे थे और इन्हें पार्टी में शामिल कराया गया. हालांकि आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि अनूप केसरी के खिलाफ महिला पर अमर्यादित टिप्पणी करने की शिकायत आई थी, उन्हें पार्टी से निकाला गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने हिमाचल में रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई थी. मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि बीजेपी सीएम जयराम ठाकुर को हटा कर अनुराग ठाकुर को सीएम बनाना चाहती है, जिसका बीजेपी ने खंडन किया. हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में गुजरात के साथ विधानसभा चुनाव होने हैं. आप के प्रदेश अध्यक्ष का बीजेपी में शामिल होना आप के लिए एक बड़ा झटका माना गया था.