यह ख़बर 07 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हिलेरी ने की सोनिया, मनमोहन से मुलाकात

खास बातें

  • अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने सोमवार शाम प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनके 7 रेस कोर्स रोड स्थित आवास पर मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने सुरक्षा, रक्षा, नागरिक परमाणु सहयोग और आतंकवाद सहित कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की।
नई दिल्ली:

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने सोमवार शाम प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनके 7 रेस कोर्स रोड स्थित आवास पर मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने सुरक्षा, रक्षा, नागरिक परमाणु सहयोग और आतंकवाद सहित कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की।

सूत्रों के मुताबिक तकरीबन आधे घंटे की इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने चीन, ईरान, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और वैश्विक अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

हिलेरी सोमवार दोपहर कोलकाता से यहां पहुंचीं। मनमोहन सिंह से मुलाकात के बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने आपसी हितों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिलेरी मंगलवार को विदेश मंत्री एसएम कृष्णा से भी मुलाकात करेंगी। उनके बीच अफगानिस्तान एवं ईरान सहित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मुद्दों और द्विपक्षीय नागरिक परमाणु समझौते की प्रगति पर भी बातचीत की सम्भावना है।