विज्ञापन
This Article is From Dec 15, 2015

हेमा उपाध्याय हत्याकांड : इस केस से जुड़ी खास बातें, जिन्हें आप जानना चाहेंगे

हेमा उपाध्याय हत्याकांड : इस केस से जुड़ी खास बातें, जिन्हें आप जानना चाहेंगे
हेमा उपाध्याय (फाइल फोटो)
मुंबई: मशहूर कलाकार हेमा उपाध्याय और उसके वकील हरीश के कत्ल के मामले में तीन लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और कोर्ट ने उन्हें 19 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है। आरोपियों के नाम हैं, विजय राजबर, प्रदीप राजबर और आज़ाद राजबर। वाराणसी में गिरफ्तार किए गए आरोपी शिव कुमार राजबर को बुधवार तक मुम्बई लाया जाएगा।

कचरा बीनने वाले ने किया पुलिस को फोन
मुम्बई के एक बार फिर एक हाई प्रोफाइल मर्डर का मामला सामने आया है। कलाकार हेमा उपाध्याय और हाई कोर्ट के वकील हरीश की हत्या का राज खुला एक ड्राइवर की वजह से। शनिवार शाम 7 बजे मुम्बई पुलिस को एक कचरा बीनने वाले ने फोन पर कांदिवली के एक नाले में दो बॉक्स दिखने की सूचना दी।

लाश के पास से फोन या पर्स कुछ बरामद नहीं हुआ
पुलिस की जांच में पता चला कि बॉक्स में दो लाशें थीं। लाश के पास से फोन, पर्स या कोई और सामान नहीं मिला, जिसने शक और बढ़ा।

गुमशुदगी की रिपोर्ट से हुई पहचान
शहर में पुलिस ने लापता लोगों के बारे में पता किया। सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में कलाकार हेमा उपाध्याय की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज़ पाई गई और माटुंगा पुलिस स्टेशन में उसके वकील हरीश भमभानी की। शिनाख्त पर पता चला कि ये लाशें उन दोनों की ही थीं। पूछताछ पर पता चला कि दोनों को शुक्रवार रात साथ में देखा गया था और रात करीब 8.30 बजे उनके मोबाइल फोन बंद हो गए थे।

ट्रैम्पो ड्राइवर ने पकड़वाए हथियारे
मामले में दिलचस्प मोड़ तब आया जब एक टैम्पो ड्राइवर ने पुलिस को कॉल किया और कहा कि उसने अखबार में इस खबर के बारे में पढ़ा। शुक्रवार रात को उसने ही एक गोडाउन से वे दोनो बॉक्स कांदिवली के नाले में डाले थे। उसे बताया गया था कि उसमें बेकार का सामान था। ट्रक ड्राइवर के बयान के आधार पर तीन लोगों को मुम्बई से हिरासत में लिया गया और सोमवार को मुख्य आरोपी शिव कुमार राजबर को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया।

पति चिंतन से पूछताछ जारी
पुलिस का शक है कि यह कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का मामला है। पुलिस को पहले शक हुआ एक फ्रेम के व्यापारी पर, जिसके साथ हेमा का 5 लाख रुपयों का हिसाब बाकी था। शक के दायरे में हेमा के पति चिंतन उपाध्याय भी हैं। 2013 में हेमा ने पति के खिलाफ उत्पीड़न का मामला दर्ज़ करवाया था। इस मामले में वक़ील हरीश भमभानी ही थे। पुलिस फिलहाल चिंतन से पूछताछ कर रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
हेमा उपाध्याय हत्याकांड : इस केस से जुड़ी खास बातें, जिन्हें आप जानना चाहेंगे
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com