भारत की 50 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी का हुआ पूर्ण टीकाकरण: स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि देश में 84.8 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है.

भारत की 50 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी का हुआ पूर्ण टीकाकरण: स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बयान

नई दिल्ली:

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister) मनसुख मांडविया ( Mansukh Mandaviya ) ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीके की 127.61 करोड़ से अधिक खुराक दिए जाने के बीच रविवार को कहा कि देश में 50 प्रतिशत से अधिक पात्र वयस्क आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि देश में 84.8 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है. मांडविया ने ट्वीट किया ‘‘ बधाई हो भारत. यह बेहद गर्व का क्षण है क्योंकि 50 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो गया है. हम साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे.''

कोविड-19: देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 8,895 नए मामले आए सामने 

सुबह सात बजे तक की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे की अवधि में टीके की 1,04,18,707 खुराक दिए जाने के साथ ही देश में अब तक दी जा चुकी खुराकों की संख्या 127.61 करोड़ के पार हो गई है. मंत्रालय के अनुसार यह उपलब्धि 1,32,44,514 सत्रों में हासिल की गई. गौरतलब है कि देशव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत 16 जनवरी से की गई थी और पहले चरण में स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया था. इसके बाद अग्रिम मार्चे के कर्मियों का टीकाकरण दो फरवरी से शुरू हुआ था.


भारत में 'ओमिक्रॉन' का पांचवां मामला आया सामने, दिल्‍ली में संक्रमित पाया गया विदेश से लौटा शख्‍स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)