पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

रामगोपाल यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप किन्‍हीं कारणों से कल ख़बरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां पेश हैं पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी ख़बरें...

1. सपा से बर्खास्त रामगोपाल यादव ने कहा, आसुरी शक्तियों से घिरे हैं नेताजी, 'धर्मयुद्ध' में अखिलेश के साथ हूं
उत्तर प्रदेश के 'समाजवादी कुनबे' में जारी उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा रविवार को अपने चाचा शिवपाल यादव समेत चार मंत्रियों को बर्खास्त किए जाने के बाद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश के हिमायती बताए जाने वाले अपने भाई पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव को पार्टी से निकाल दिया.

2. पाकिस्तान ने जम्मू में चार घंटे में दूसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया, सेना का एक जवान शहीद
पाकिस्तानी रेंजर्स ने मोर्टार गोले दागकर और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर रविवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के आरएस पुरा सेक्टर में दूसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. हालांकि, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इसका 'माकूल' जवाब दिया. वहीं, एक भारतीय जवान के शहीद होने की खबर है.

3.कालाधन : वित्त मंत्रालय ने तीन साल पहले जमा कराई गई आकलन रिपोर्ट को साझा करने से किया इनकार
वित्त मंत्रालय ने देश और विदेश में भारतीयों के पास कालेधन की मात्रा के संदर्भ में उसके पास तीन साल पहले जमा कराई गई रिपोर्ट को साझा करने से इनकार कर दिया है. मंत्रालय का कहना है कि यह विशेषाधिकार हनन का मामला होगा.

4. भारतीय मूर्तिकारों ने निकाला 'ड्रैगन' का दम, मूर्तियों के बाजार से चीन 'गायब'
भारतीय मूर्तिकारों ने इस बार ड्रैगन का दम निकाल दिया है. दिवाली के लिए सजे बाजारों से चीन से आयातित देवी देवताओं की मूर्तियां यानी 'गॉड फिगर' गायब हैं और बाजार में भारतीय मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई मूर्तियां छाई हुई हैं.

 5.सिर्फ व्यापारिक साझेदार नहीं, हम भारत के 'सबसे बुरे दौर' में भी साथ खड़े रहे : रूस
दूसरी परमाणु पनडुब्बी लीज पर देने सहित इस महीने 12 अरब डॉलर से अधिक के सौदे कर चुके रूस को भारत से और सौदे हासिल होने की उम्मीद है. रूस ने खुद को भारत का केवल एक व्यापारिक साझेदार ही नहीं, बल्कि एक ऐसा 'मित्र' बताया जिसने उसके सबसे बुरे दौर में भी उसका साथ दिया.

6. यह है दुनिया की सबसे मोटी महिला! वजन 500 किलो, बिस्तर से उठने में भी है असमर्थ
आप यकीन करें या नहीं, मिस्र की इस महिला का वजन 500 किलोग्राम है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इसे दुनिया की सबसे मोटी महिला माना जा रहा है. 36 साल की इमान अहमद अब्दुलाती 25 साल से अलेक्जेंड्रिया स्थित अपने घर से बाहर नहीं निकली है. 'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक वह अपने भीमकाय आकार की वजह से बिस्तर से उठने या हिलने-डुलने में भी असमर्थ है.

7. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, हिंदुओं को अपनी जनसंख्या बढ़ाने की जरूरत
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को कहा कि जब हम अपने धर्म की रक्षा करेंगे तो धर्म हमारी रक्षा करेगा और हिन्दुओं को देश में अपनी जनसंख्या को बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए.

8. एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी : भारत ने कड़े मुकाबले में पाकिस्तान को 3-2 से हराया
शीर्ष रैंकिंग वाले भारत ने चौथी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी चैंपियनशिप के लीग मैच में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी और गत चैंपियन पाकिस्तान को कड़े मुकाबले में 3-2 से हरा दिया.

9. आजम खान ने सपा विवाद के लिए ''एक बाहरी व्यक्ति'' को दोषी ठहराया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव और चार अन्य मंत्रियों को अपनी कैबिनेट से हटाए जाने के कुछ घंटे बाद ही सपा नेता आजम खान ने ''दुर्भाग्यपूर्ण'' घटनाओं के लिए ''एक बाहरी व्यक्ति'' को दोषी ठहराया.

10. INDvsNZ ODI : कोहली के शतक, धोनी के 80 रन से इंडिया 7 विकेट से विजयी, सीरीज में 2-1 से आगे
न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया अब 2-1 से आगे हो गई है. उसने मोहाली में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया. 286 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 289 रन बना लिए.




 













 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com