हरियाणा पुलिस ने फर्जी डिग्री के आरोप में 'आप' विधायक सुरिंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया

हरियाणा पुलिस ने फर्जी डिग्री के आरोप में 'आप' विधायक सुरिंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया

आप विधायक सुरिंदर सिंह की फाइल फोटो

खास बातें

  • दिल्ली कैंट से आम आदमी पार्टी के विधायक सुरिंदर सिंह
  • बीजेपी नेता करण सिंह तंवर की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस
  • स्नातक की फर्जी डिग्री के आधार पर सरकारी नौकरी हासिल करने का आरोप
चंडीगढ़:

हरियाणा पुलिस ने दिल्ली कैंट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सुरिंदर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है. सुरिंदर पर स्नातक की फर्जी डिग्री के आधार पर सरकारी शिक्षक की नौकरी हासिल करने के आरोप लगने के बाद यह मामला दर्ज हुआ है.

दिल्ली कैंट से पूर्व विधायक और बीजेपी नेता करण सिंह तंवर की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस ने सुरिंदर के खिलाफ मामला दर्ज किया. पुलिस ने कहा कि तंवर ने झज्जर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को अर्जी देकर 'आप' विधायक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी. तंवर ने सुरिंदर पर स्नातक की फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी हासिल करने का आरोप लगाया था.

सुरिंदर पर केस दर्ज किए जाने के मामले पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए हरियाणा में 'आप' के वरिष्ठ नेता नवीन जयहिंद ने आरोप लगाया कि यह सत्ताधारी बीजेपी के इशारे पर किया गया है. उन्होंने कहा कि 'हमारे विधायकों पर धौंस जमाने' की खातिर एक माहौल बनाया जा रहा है.

तंवर द्वारा सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत हासिल किए गए सुरिंदर के सेवा रिकॉर्ड से जुड़े दस्तावेजों से पता चला कि 'आप' विधायक ने 12वीं पास की थी, जबकि झज्जर के एक सरकारी स्कूल में शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (पीटीआई) के पद के लिए आवेदन करते वक्त उन्होंने खुद के स्नातक होने का दावा किया था.

झज्जर के पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह ने कहा, 'सुरिंदर सिंह के खिलाफ शिकायत यह है कि वह झज्जर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक के तौर पर नियुक्त थे, इस नौकरी के बारे में उन पर आरोप लगा है कि इसे उन्होंने एक फर्जी स्नातक डिग्री के आधार पर हासिल किया. हमने शिकायत दर्ज कर ली है और उनकी डिग्री की जांच की जाएगी.' उन्होंने कहा, 'हमने अब तक उन्हें पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है, पहले हम डिग्री का सत्यापन करेंगे.'

वहीं 'आप' ने दावा किया, 'जब पहले भी ऐसे ही आरोप लगे थे, तो उस वक्त दिल्ली पुलिस ने उन्हें क्लीन चिट दी थी.' जयहिंद ने कहा, 'सत्ताधारी बीजेपी के इशारे पर हमारे विधायकों पर धौंस जमाने के लिए माहौल बनाया जा रहा है. चूंकि दिल्ली पुलिस ने एक अलग जांच कर उन्हें क्लीन चिट दे दी थी तो हरियाणा पुलिस द्वारा उसी शिकायत का संज्ञान लेने का क्या मतलब है? यह हमारी पार्टी के विधायक को परेशान करने की ओछी कोशिश है.'

पिछले साल फरवरी में 'आप' के दिल्ली की सत्ता में दूसरी बार आने के बाद से अब तक पार्टी के 12 विधायकों को अलग-अलग मामलों में दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. पार्टी का दावा है कि उसके विधायकों को 'साजिश' के तहत गिरफ्तार किया जा रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com