'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारे के सहारे हरियाणा के मंत्री अनिल विज का कांग्रेस पर तंज

बता दें कि यूपी चुनावों के दौरान प्रियंका गांधी ने लड़की हूं, लड़ सकती हूं नारा दिया था. हालांकि ये उतना सफल नहीं रहा.  पार्टी ने यूपी में 148 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन जीत सिर्फ एक को नसीब हुई.

'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारे के सहारे हरियाणा के मंत्री अनिल विज का कांग्रेस पर तंज

हरियाणा के मंत्री अनिल विज का कांग्रेस पर तंज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij ) ने 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारे के सहारे कांग्रेस पर निशाना साधा है. दरअसल, कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को उनके पद से हटा दिया है. इसी को लेकर अनिल विज ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि लड़की हूं लड़ सकती हूं का उत्तर प्रदेश में नारा देने वाली कांग्रेस हरियाणा में कुमारी शैलजा को बर्दाश्त नहीं कर सकी और बेरुखी के साथ उनको उनके पद से हटा दिया गया.  यह है कांग्रेस का असली चेहरा. कांग्रेस में महिलाओं का सम्मान को दर्शाता है. कांग्रेस कथनी और करनी में बहुत अंतर है.

बता दें कि यूपी चुनावों के दौरान प्रियंका गांधी ने लड़की हूं, लड़ सकती हूं नारा दिया था. हालांकि ये उतना सफल नहीं रहा.  पार्टी ने यूपी में 148 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन जीत सिर्फ एक को नसीब हुई.कांग्रेस की बड़ी महिला हस्तियों में शामिल प्रत्याशियों को तीन हजार से भी कम वोट मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने की ऱणनीति के साथ प्रदेश की 45 फीसदी महिला आबादी को पार्टी की ओर आकर्षित करने का बड़ा दांव चुनाव में खेला था. हालांकि कामयाबी सिर्फ पार्टी की एक उम्मीदवार अनुराधा मिश्रा मोना को मिली थी. वो भी कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com