कोरोना पॉजिटिव पता चलते ही हो गया अस्पताल में भर्ती, नहीं तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल: अनिल विज

Anil Vij: विज ने शनिवार को ट्वीट किया था कि वो कोरोना वायरस संक्रमण की टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.  भारत में पहली देशी वैक्सीन बनाने वाली हैदराबाद स्थित फार्मास्युटिकल कंपनी भारत बायोटेक की कोरोनावायरस की वैक्सीन Covaxine की "पहली खुराक" प्राप्त करने के दो हफ्ते बाद विज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

कोरोना पॉजिटिव पता चलते ही हो गया अस्पताल में भर्ती, नहीं तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल: अनिल विज

Haryana minister Anil Vij ने शनिवार को ट्वीट किया था कि वो कोरोना वायरस संक्रमण की टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.

नई दिल्ली:

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री (Haryana Health Minister) अनिल विज (Anil Vij) ने  आज सुबह ट्वीट किया कि कोरोनोवायरस (Coronavirus) परीक्षण में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन उन्होंने किसी भी प्रोटोकॉल की अनदेखी नहीं की. विज ने उस मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी वो लोगों से मिलते-जुलते रहे. उन्होंने ट्वीट किया, "लोगों से मेरे मिलने-जुलने की जो मीडिया रिपोर्ट है, वह पूरी तरह से गलत है. कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के आधे घंटे बाद ही मैं  अंबाला के अस्पताल में भर्ती हो गया था."

विज ने शनिवार को ट्वीट किया था कि वो कोरोना वायरस संक्रमण की टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.  भारत में पहली देशी वैक्सीन बनाने वाली हैदराबाद स्थित फार्मास्युटिकल कंपनी भारत बायोटेक (Bharat Bio-tech) की कोरोनावायरस की वैक्सीन Covaxine की "पहली खुराक" प्राप्त करने के दो हफ्ते बाद विज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

उनके ट्वीट के कुछ ही समय बाद, भारत बायोटेक ने एक बयान जारी कर कहा कि उसके द्वारा विकसित कोवैक्सिन वैक्सीन तभी प्रभावी होगा, जब कोई व्यक्ति उसकी दो खुराक लेता है. मंत्री विज ने अभी तक एक ही खुराक लिया था.


हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कोविड टीके की खुराक ली, कोवैक्सीन के ट्रायल में शामिल हुए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बयान में कहा गया है कि Covaxine दो खुराक  के क्लिनिकल ट्रायल पर आधारित है, जो 28वें दिन दी जानी है. वैक्सीन कितनी कारगर है ये  ये दोनों खुराक लेने के 14 दिन बाद निर्धारित होगा. Covaxin को 2 डोज लेने के लिए ही डिज़ाइन किया गया है इसके बाद ही ये प्रभावकारी होगी.