विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले हरियाणा के स्पीकर कोरोना पॉजिटिव निकले

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता जांच में सोमवार को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उनके कोरोना से संक्रमित होने की खबर हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू होने से दो दिन पहले सामने आई है. 

विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले हरियाणा के स्पीकर कोरोना पॉजिटिव निकले

हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता कोविड पॉजिटिव.

चंडीगढ़:

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता जांच में सोमवार को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उनके कोरोना से संक्रमित होने की खबर हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू होने से दो दिन पहले सामने आई है. राज्य के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने यह जानकारी दी. विज ने कहा, 'विधानसभा अध्यक्ष और दो अन्य विधायक जांच में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं.' गुप्ता के संक्रमित होने से 26 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा के मॉनसून सत्र की अध्यक्षता विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा करेंगे.

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष समेत सभी विधायकों, मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री और मंत्रियों के लिए कोविड-19 की जांच कराना अनिवार्य कर दिया गया है और जांच में संक्रमण नहीं पाए जाने पर ही सदस्य को सत्र में शामिल होने दिया जाएगा.
सत्र शुरू होने से तीन दिन पहले तक का 'कोविड-19 निगेटिव' प्रमाण पत्र मान्य होगा.

इससे पुराना प्रमाण पत्र होने पर सत्र में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. सत्र के दौरान विधानसभा परिसर में प्रवेश के लिए यह प्रमाण पत्र अधिकारियों समेत सभी के लिए अनिवार्य है.

Video: आवाजाही पर पाबंदी ना लगाएं, लॉकडाउन में ढील की प्रक्रिया का पालन हो: केंद्र


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)