Hari Nagar Election Result LIVE: क्या काम आई BJP की यह तरकीब? युवा चेहरे तजिंदर बग्गा कर सकते हैं सरप्राइज़

Hari Nagar Seat Election Result Live: दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Election Results) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत हासिल हो चुका है.

Hari Nagar Election Result LIVE: क्या काम आई BJP की यह तरकीब? युवा चेहरे तजिंदर बग्गा कर सकते हैं सरप्राइज़

बीजेपी उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Election Results) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत हासिल हो चुका है. वहीं बीजेपी को भले ही बहुमत नहीं मिल सकी, लेकिन वह कई ऐसे सीटों पर बढ़त बनाई है, जिसका किसी को अंदाजा नहीं था. पटपड़गंज विधानसभा सीट AAP उम्मीदवार मनीष सिसोदिया पीछे चल रहे हैं. वहीं हरि नगर विधानसभा सीट की बात करें तो आप प्रत्याशी राज कुमारी ढिल्लों को बीजेपी उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा कड़ा टक्कर दे रहे हैं. बताते चले कि इस सीट पर जब भी बीजेपी अकेले लड़ी है तो कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा. हालांकि गठबंधन में अकाली दल को AAP के सामने घुटने टेके थे.

----- दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम -----

----- ----- ----- ----- -----

हरि नगर विधानसभा सीट (Hari Nagar Assembly Seat) दिल्ली के मध्य क्षेत्र में है और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र (West Delhi Lok Sabha Constituency) का हिस्सा है. वर्ष 2015 के चुनाव में इस सीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) के जगदीप सिंह ने जीत हासिल की थी. इस सीट, यानी हरि नगर (Hari Nagar Assembly Elections) सीट पर वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी (AAP) के जगदीप सिंह ने ही जीत हासिल की थी, जबकि वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हरशरण सिंह बल्ली ने जीत हासिल की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताते चले कि चुनाव आयोग (Election Commission) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कुल मतदाताओं की संख्या 1,46,92,136 है, जो कुल 2,689 स्थानों पर स्थापित किए गए कुल 13,750 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. राष्ट्रीय राजधानी में महिला मतदाताओं की तादाद 66,35,635 है, जबकि यहां कुल 80,55,686 पुरुष मतदाता हैं. दिल्ली में 815 मतदाता थर्ड जेंडर के हैं, जबकि अप्रवासी भारतीय (NRI) मतदाताओं की संख्या 489 है. राष्ट्रीय राजधानी में सर्विस वोटरों (Service Voters) की कुल संख्या 11,556 है, जिनमें से 9,820 पुरुष मतदाता हैं. इसके अलावा दिल्ली में 55,823 मतदाता दिव्यांग श्रेणी के भी हैं.