विज्ञापन
This Article is From Feb 28, 2015

दिल्ली पुलिस का बजट 508 करोड़ बढ़ाया गया

नई दिल्ली:

आम बजट से कई लोगों को भले ही मायूसी हुई हो, लेकिन दिल्ली पुलिस इस बार के बजट से थोड़ी खुश है। इस बार राजधानी की पुलिस के बजट में 508 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की गई है। 2014-15 में दिल्ली पुलिस के लिए 5036.47 करोड़ रुपये का बजट तय हुआ, लेकिन पुलिस को 4865.30 करोड़ ही मिल पाए थे। इस बार बजट दिल्ली पुलिस के लिए 5372.88 करोड़ रुपये का प्रावधान है।

हालांकि दिल्ली पुलिस के इस बजट में कुछ चीजों में कटौती कुछ में बढ़ोतरी की गई है। जिन चीजों के बजट में बढ़ोतरी हुई उनमें हथियार और गोला बारूद, राशन, वाहन शामिल है, जिन क्षेत्रों में कटौती हुई। उनमें ऑफिस खर्चे, विज्ञापन आदि हैं.. महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्भया फंडो को तीन करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ 40 लाख कर दिया गया है।

दिल्ली में बढ़ता अपराध और महिलाओं की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है। इससे निपटने के लिए पुलिस को हाइटेक करना, पुलिस बल की संख्या बढ़ाना,सी सीटीवी कैमरों का जाल बिछाना, नई पीसीआर वैन खरीदना, दंगा निरोधी उपकरण लेना, हाइटेक ट्रैफिक सिगनल लगाने जैसी बड़ी चुनौतियां हैं। देखना होगा कि इस बजट से दिल्ली पुलिस हाइटेक होने की दिशा में कितने और कदम आगे बढ़ती है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
दिल्ली पुलिस का बजट 508 करोड़ बढ़ाया गया
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com