विज्ञापन
This Article is From Nov 19, 2021

प्रकाश पर्व आज, PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने गुरु नानक देव जी को किया याद

गृहमंत्री अमित शाह ने इस पर्व को लेकर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं.वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पर्व को भाईचारे, सेवा व भक्ति के साथ मनाने की अपील की है.

प्रकाश पर्व आज, PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने गुरु नानक देव जी को किया याद
प्रकाश पर्व को लेकर सिख समुदाय में उत्साह की लहर
नई दिल्ली:

आज गुरु नानक जयंती है. इस मौके पर विभिन्न पार्टियों के कई वरिष्ठ नेताओं ने गुरु नानक देव जी को नमन किया है. पीएम मोदी ( PM MODI ) ने इस पर्व को लेकर कहा है कि मैं उनके पवित्र विचारों और महान आदर्शों को याद करता हूं. दूसरों की सेवा को लेकर उनके कार्य प्रेरक हैं. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने इस पर्व को भाईचारे, सेवा व भक्ति के साथ मनाने की अपील की है. बता दें कि गुरु नानक देव जी सिख समुदाय के संस्थापक और पहले गुरु हैं. कार्तिक पूर्णिमा के दिन गुरु नानक जयंती मनाई जाती है. इस दिन को गुरु पर्व या प्रकाश पर्व भी कहते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी आज 9 बजे राष्ट्र के नाम देंगे संबोधन, PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी

राहुल गांधी ने ट्विटर पर पोस्ट किया है, 'सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी को नमन. भाईचारे, सेवा व भक्ति के इस उत्सव पर सभी को बधाई. '

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने इस पर्व को लेकर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं.

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है, "न्याय, धर्म, करुणा के अप्रतिम प्रतीक सिख धर्म के प्रथम गुरु व संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. सामाजिक समरसता, सांस्कृतिक एकता और परोपकार की उनकी अलौकिक शिक्षाएं सदैव हमें राष्ट्रहित व जनकल्याण हेतु प्रेरित करती रहेंगी"

हॉट टॉपिक : यूपी चुनाव की रणनीति को लेकर दिल्ली में चर्चा, बड़े नेताओं को क्षेत्रों का प्रभार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com