गुरुग्राम में अगले हफ्ते से खुलेंगे शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल फिलहाल बंद ही रहेंगे

गुरुग्राम में अगले सप्‍ताह से मॉल्‍स खोलने का फैसला लिया गया है. हालांकि यहां धार्मिक स्‍थलों को फिलहाल बंद ही रखा जाएगा. गौरतलब है कि शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के अब तक कुल 490,401 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.

गुरुग्राम में अगले हफ्ते से खुलेंगे शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल फिलहाल बंद ही रहेंगे

गुरुग्राम में अगले सप्‍ताह से मॉल खोलने का निर्णय लिया गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

गुरुग्राम:

Coronavirus Pandemic: हरियाणा के गुरुग्राम में शॉपिंग मॉल अगले सप्ताह से फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है. हालांकि मॉल्‍स को इस दौरान सख्त मानक संचालन प्रक्रियाओं या SOP का पालन करना होगा. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस की महामारी के चलते तीन माह पहले लागू राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन के चलते इन शॉपिंग मॉल्‍स को बंद रखा गया था. हालांकि यहां धार्मिक स्‍थलों को फिलहाल बंद ही रखा जाएगा. इसके साथ ही एनसीआर क्षेत्र गुरुग्राम के कंटेनमेंट जोन के लिए सख्त दिशा-निर्देशों की घोषणा की जा सकती है.

हरियाणा में इस समय कोरोना के केसों की संख्‍या 12,463 है, इसमें से 7380 मरीज रिकवर हो चुके हैं. हरियाणा में 198 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है. हरियाणा में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 4885 है.गौरतलब है कि शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के अब तक कुल 490,401 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं मृतकों की संख्या 15301 के आंकड़े पर पहुंच गई है. इसके अलावा 285637 मरीज इस खतरनाक वायरस को हराने में कामयाब रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बात करें पिछले 24 घंटों की तो आपको बता दें कि इस दौरान देश में सबसे ज्यादा 17296 नए मामले सामने आए हैं. यह 24 घंटों में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. इस दौरान 407 लोगों की मौत भी हुई है. रिकवरी रेट के आंकड़े में सुधार देखने को मिला है. यह 58.24 फीसदी पर पहुंच गया है.