गुजरात राज्यसभा चुनाव : इस आधार पर कांग्रेस कर रही है दो वोट निरस्त करने की मांग

गुजरात राज्यसभा चुनाव की काउंटिंग को लेकर मामला अटक गया है. ताजा स्थिति साफ नहीं हो रही है.

गुजरात राज्यसभा चुनाव : इस आधार पर कांग्रेस कर रही है दो वोट निरस्त करने की मांग

कांग्रेस ने दो वोट निरस्त करने की मांग पीठासीन अधिकारी से की है...

खास बातें

  • कांग्रेस दो विधायकों के वोट रद्द कराने पर अड़ी हुई है
  • कांग्रेस इस मामले को लेकर चुनाव आयोग पहुंची
  • मामला तूल पकड़ने से वोटों की गिनती अटकी हुई है
अहमदाबाद:

गुजरात राज्यसभा चुनाव की काउंटिंग को लेकर मामला अटक गया है. ताजा स्थिति साफ नहीं हो रही है. कांग्रेस ने दो वोट निरस्त करने की मांग पीठासीन अधिकारी से की है. कांग्रेस इस मसले को लेकर चुनाव आयोग भी पहुंच गई है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक अगर चुनाव आयोग उनके पक्ष में फैसला नहीं देता तो पार्टी न्यायालय का रुख करने से पीछे नहीं हटेगी. निर्वाचन अधिकारी कांग्रेस की अर्जी पर विचार कर रहे हैं.

ये रहा कांग्रेस का आधार
कांग्रेस ने अपनी अर्जी में कहा है कि व्हिप जारी होने के बाद विधायक वोट नहीं दिखा सकते. कांग्रेस का आरोप है कि उसके दो बागी विधायक राघवजी पटेल और कांग्रेस विधायक भोला पटेल ने वोट डालते समय बीजेपी नेताओं को अपनी पर्ची दिखाई थी. कांग्रेस चुनाव अधिकारियों से पुराना वीडियो फुटेज दिखाए जाने और इन दोनों विधायकों के वोट निरस्त करने की मांग कर रही है.

पढ़ें: राज्‍यसभा चुनाव: सोनिया गांधी के सलाहकार अहमद पटेल की साख का सवाल, जानें 5 बातें

अगर वोट अमान्य हुए तो...
अगर कांग्रेस की मांग की अनुसार दो वोट निरस्त कर दिए जाएंगे तो अहमद पटेल की जीत आसान हो सकती है. हालांकि ऐसे में जीत का आंकड़ा जेडीयू विधायक छोटू वसावा पर निर्भर हो जाएगा. मीडिया में वसावा में कांग्रेस को वोट देने की बात कही है लेकिन उनकी पार्टी कुछ अलग ही बात कह रही है.

पढ़ें: मैंने अहमद पटेल को नहीं दिया वोट, कांग्रेस को वोट देने का मतलब नहीं : शंकर सिंह वाघेला

VIDEO : गुजरात में अहमद पटेल की राह कठिन

खबर है कि कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग करके कांग्रेस का गेम बिगाड़ दिया है. नाराज विधायक राघवजी पटेल ने बीजेपी को वोट देने के बाद वोट की पर्ची दिखाई जबकि कोंग्रेस के विद्यायक भोला पटेल ने भी पर्ची दिखाई थी. ऐसे में कांगेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल का पांचवी बार चुनाव जीतना मुश्क्लि लग रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com