गुजरात विधानसभा में स्पीकर के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार

सदन में विचारार्थ स्वीकार किए जाने के लिए पढ़े जाने के दौरान सभी कांग्रेस विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया. इस दौरान यह तय किया गया कि कार्यमंत्रणा समिति प्रस्ताव पर बहस और मतदान के लिए तारीख तय करेगी.

गुजरात विधानसभा में स्पीकर के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार

गुजरात विधानसभा की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा ने स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया. गौरतलब है कि कांग्रेस ने स्पीकर के खिलाफ ‘सत्तारूढ़ भाजपा के पक्ष में भेदभावपूर्ण तरीके से काम करने’ का आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया था. गुजरात विधानसभा के नियमों के मुताबिक प्रस्ताव स्वीकार किए जाने के सात दिनों के अंदर इसपर मतदान हो सकता है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी से मुलाकात की होती तो BJP गुजरात चुनाव नहीं जीत पाती: हार्दिक पटेल

सदन में विचारार्थ स्वीकार किए जाने के लिए पढ़े जाने के दौरान सभी कांग्रेस विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया. इस दौरान यह तय किया गया कि कार्यमंत्रणा समिति प्रस्ताव पर बहस और मतदान के लिए तारीख तय करेगी. खास बात यह है कि प्रश्नकाल के बाद सदन के एजेंडे का पहला विषय अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार किया जाना था. जब इसे पढ़ा गया तो इस दौरान सदन में मौजूद करीब 60 कांग्रेसी विधायक इसके समर्थन में खड़े हो गए.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पटेल ने कहा- मैं राहुल गांधी को पसंद करता हूं, मगर वह मेरे नेता नहीं हैं

प्रस्ताव को स्वीकार किये जाने के लिए सिर्फ 17 विधायकों के ही समर्थन की जरूरत थी. अध्यक्ष ने घोषणा की कि प्रस्ताव स्वीकार किया जाता है और कार्यमंत्रणा समिति के फैसले के मुताबिक इसपर मतदान कराया जाएगा. कांग्रेसी नेता शैलेश परमार ने 28 फरवरी को विधानसभा सचिवालय में अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन दिया था. (इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com