मनीष कुमार, ग्राउंड जीरो से: पर्यटक घर लौटने को बेताब, बसों का इंतजार

नेपाल में आए भूकंप में खबर लिखे जाने तक 3600 लोगों के मारे जाने की खबर है। हजारों लोग घायल हैं। इस समय एनडीटीवी के कई पत्रकार मौके पर पहुंचे हुए हैं और ग्राउंड जीरो से लगातार वहां का सूरत-ए-हाल बता रहे हैं। इस खूबसूरत देश में टूरिस्ट्स का जमावड़ा हमेशा रहता है, इस समय भी वहां कई टूरिस्ट मौजूद हैं जो बचने की कोशिश में और कुछ जो बच चुके हैं और वापस अपने ठिकाने पर जाना चाहते हैं।

हमारे रिपोर्टर मनीष कुमार काठमांडू में मौजूद हैं। बस स्टॉप पर लोगों से उन्होंने बातचीत की। उनके मुताबिक, काफी बड़ी संख्या में लोग बस स्टॉप्स पर खड़े हैं और बसों का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन चूंकि लोग ज्यादा हैं और बसें उतनी संख्या में नहीं हैं, इसलिए वहां लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। कई लोग जो घायल हुए, वे अब थोड़ा इलाज करवा कर वापस जा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक व्यक्ति ने मनीष कुमार को बताया कि बस स्टॉप पर वह बस का इंतजार कर रहे हैं और जल्द से जल्द घर जाना चाहते हैं। एक बुजुर्ग महिला के साथ स्टॉप पर बैठकर बस का इंतजार कर रही एक महिला ने कहा, सिंधुपाचक नामक जगह पर शनिवार को जब भूकंप आया था.. अस्पताल में डॉक्टर को दिखाकर वापस अपने घरों की ओर जा रहे हैं।