'इस बर्बरता पर तुरंत एक्शन ले सरकार' : राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या पर बोले जिग्नेश मेवाणी

7 अक्टूबर को हनुमानगढ़ जिले के प्रेमपुरा गांव में कुछ लोगों ने जगदीश मेघवाल नाम के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

'इस बर्बरता पर तुरंत एक्शन ले सरकार' : राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या पर बोले जिग्नेश मेवाणी

आरोपियों ने घटना का वीडियो भी वायरल कर दिया था.

नई दिल्ली:

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने एक दलित युवक की पिटाई के बाद हत्या का वीडियो ट्वीट किया है, यह घटना राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले की है, जिसके बाद से राजस्थान में सियासी तूफान खड़ा हो गया है. युवक की पड़ोसी की पत्नी के साथ प्रेम प्रसंग के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. युवक की हत्या के बाद आरोपियों ने उसका वीडियो वायरल कर दिया, जिसके बाद से क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया. विधायक मेवाणी ने जो वीडियो ट्वीट किया है, उसमें युवक को पानी पिलाते हुए दिखाया गया है, और फिर उसे बार-बार डंडों से पीटा जा रहा है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

मेवाणी ने वीडियो साथ ट्वीट करते हुए लिखा है, 'राजस्थान से बेहद दर्दनाक करने वाली घटना सामने आ रही है, जहां एक गरीब दलित युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई. इस पर तुरंत कार्रवाई करके और दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. मैं राजस्थान सरकार से इस मामले को प्राथमिकता से लेने की अपील करता हूं. इस तरह की बर्बरता की कहीं भी अनुमति नहीं है.'

7815tkpo

राजस्थान में विपक्षी पार्टी भाजपा ने इस हत्या की तुलना लखीमपुर खीरी की घटना से की है. लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी गई थी, जिसमें चार किसानों की मौत हो गई. इसका आरोप केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर है. इस घटना को लेकर कांग्रेस केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है.

भाजपा पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'ऐसे मूर्ख लोग उनके (भाजपा) पदाधिकारी बन गए हैं, जिन्हें समझ ही नहीं आता कि किसी घटना पर कैसे प्रतिक्रिया दी जाए. कोई भी मृतकों के घर नहीं गया है. वे यहां बैठे हैं और खबरों में बने रहना चाहते हैं.'

7 अक्टूबर को हनुमानगढ़ जिले के प्रेमपुरा गांव में कुछ लोगों ने जगदीश मेघवाल नाम के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने बताया था कि मामला पड़ोसी की पत्नी के साथ कथित प्रेम संबंध का था. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके परिवार से मिलने वाली तीन सदस्यीय भाजपा की टीम का कहना है कि उनके अनुसार, उनके अवैध संबंध नहीं थे और हत्या एक पैसों के विवाद को लेकर हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रेम प्रसंग में युवक को पीट-पीटकर मार डाला, घर के बाहर फेंका शव