कोरोना की स्थिति पर आज विपक्षी नेताओं के समक्ष प्रजेंटेशन देगी सरकार

सूत्रों का कहना है कि सरकार सभी विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर सरकार के निर्णयों, दूरगामी लक्ष्यों और रणनीतियों का ब्योरा इस बैठक में साझा करेगी. सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं इस बैठक में शामिल होंगे.

कोरोना की स्थिति पर आज विपक्षी नेताओं के समक्ष प्रजेंटेशन देगी सरकार

Corona महामारी को लेकर सरकार अपनी रणनीतियों का ब्योरा पेश करेगी

नई दिल्ली:

देश में कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार मंगलवार शाम को सभी दलों के नेताओं के समक्ष एक प्रजेंटेशन देगी. इसके लिए सभी दलों के संसद के दोनों सदनों के फ्लोर लीडर्स को न्योता भेजा गया है. खबरों के मुताबिक, सरकार देश में कोविड-19 महामारी (COVID-19 situation)  की स्थिति और उससे निपटने की रणनीति को लेकर अपने प्रयासों का पूरा खाका इस प्रजेंटेशन में पेश करेगी. सूत्रों का कहना है कि यह बैठक शाम 6 बजे बुलाई गई है.

सूत्रों का कहना है कि सरकार सभी विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर सरकार के निर्णयों, दूरगामी लक्ष्यों और रणनीतियों का ब्योरा इस बैठक में साझा करेगी. सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं इस बैठक में शामिल होंगे और सरकार की नीतियों को लेकर नेताओं को बताएंगे. सूत्रों ने बताया है कि सरकार इस बैठक में वैक्सीन नीति (vaccine policy)को लेकर भी तमाम बातें विपक्षी दलों के नेताओं के समक्क्ष रखने वाली है.


मानसून सत्र को लेकर रविवार को हुई सर्वदलीय बैठक में इसका प्रस्ताव दिया गया था. हालांकि तृणमूल कांग्रेस, माकपा और कांग्रेस ने तर्क दियाथा कि संसद सत्र चलने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बाहर इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर ब्योरा देने संसदीय परंपराओं के खिलाफ होगा. उनका कहना है कि पीएम मोदी को सदन के भीतर बयान देना चाहिए और विपक्षी दलों के सांसदों के सवालों का जवाब देना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि सरकार का तर्क है कि वो संसद के भीतर भी इस मुद्दे पर चर्चा को तैयार है, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने के पहले यह भरोसा दिया था.