सरकार किसानों को लेकर गंभीर नहीं, सात जनवरी को ट्रैक्टर मार्च होगा : योगेंद्र यादव

नौ जनवरी और 13 जनवरी को किसान संकल्प दिवस मनाया जाएंगे, दो हफ्ते जागरूकता दिवस मनाया जाएगा

सरकार किसानों को लेकर गंभीर नहीं, सात जनवरी को ट्रैक्टर मार्च होगा : योगेंद्र यादव

स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

सरकार किसानों (Farmers) को लेकर गंभीर नहीं है. आंदोलन को और गहरा करेंगे. सात जनवरी को एक्सप्रेसवे पर 11 बजे चार तरफ से ट्रैक्टर मार्च होगा. यह 26 जनवरी के पहले का ट्रेलर होगा. कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में किसानों के आंदोलन (Farmers' Movement) में शामिल स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही. उन्होंने कहा कि नौ जनवरी और 13 जनवरी को किसान संकल्प दिवस मनाएंगे. दो हफ्ते जागरूकता दिवस मनाएंगे. देश में कोने-कोने में किसानों को जागरूक करेंगे.

योगेंद्र यादव ने कहा कि कल चार जनवरी को सरकार ने सातवीं मीटिंग किसानों के साथ की. कल ही कृषि कानूनों को लागू हुए सात महीने हुए थे. अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि सात राउंड चर्चा के बाद सात शब्द सुनाई नहीं दिए. तीनो कृषि विरोधी कानूनों को वापस लो. सरकार बड़ी मासूमियत से कहती है कि आप वाकई कानून वापस करवाना चाहते हैं. 

उन्होंने कहा कि हम आंदोलन को और गहरा और व्यापक करेंगे. पहले छह जनवरी को ट्रैक्टर मार्च करने का कार्यक्रम था लेकिन अब सात जनवरी को चार तरफ से एक्सप्रेस वे से ट्रैक्टर मार्च करेंगे. यह मार्च सुबह 11 बजे से होगा. उन्होंने कहा कि मार्च वेस्टर्न और ईस्टर्न एक्सप्रेस वे पर होगा. कुंडली की तरफ और टिकरी की तरफ से चढ़ेंगे. ईस्टर्न से रेवासन और गाज़ीपुर से चढ़ेंगे.


अन्य राज्यों के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से भी बात की जाएगी: नरेंद्र सिंह तोमर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि नौ तारीख को सर छोटूराम की पुण्यतिथि है. हम उस किसान नेता को याद करेंगे जिन्होंने एपीएमसी दिया. 13 जनवरी को लोहड़ी है. उस दिन किसान संकल्प दिवस मनाएंगे. कल से पूरे देश में दो हफ्ते के लिए देश जागरण का अभियान चलेगा.