आंदोलन के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- किसान यूनियनों से बात करने के लिए सरकार तैयार

कृषि मंत्री ने कहा, "मैं आज भी कह रहा हूं कि किसानों की समस्या को दूर करने के लिए भारत सरकार किसान यूनियन से बातचीत करने के लिए तैयार है. उनको तीन दिसंबर को बातचीत के लिए आमंत्रित किया गया है.

आंदोलन के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- किसान यूनियनों से बात करने के लिए सरकार तैयार

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच सरकार ने एक बार फिर से किसानों से बातचीत करने की पेशकश रखी है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि सरकार किसानों के मुद्दों को सुलझाने के लिए किसान यूनियनों से बात करने को तैयार है. हमने उन्हें तीन दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया है. मुझे उम्मीद है कि किसान संगठनों के नेता बैठक में आएंगे. उन्होंने राजनीतिक दलों से किसानों के नाम पर राजनीति नहीं करने का आग्रह किया है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कृषि मंत्री ने कहा, "मैं आज भी कह रहा हूं कि किसानों की समस्या को दूर करने के लिए भारत सरकार किसान यूनियन से बातचीत करने के लिए तैयार है. उनको तीन दिसंबर को बातचीत के लिए आमंत्रित किया गया है. मुझे आशा है कि वो आएंगे और समझेंगे. सरकार हर वो काम करने को तैयार है, जो किसानों के हित में हो.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए तोमर ने कहा, "किसानों के नाम पर राजनीति नहीं करें. कांग्रेस यह सब सिर्फ दुष्प्रचार के माध्यम से कर रही है." 3 दिसंबर से पहले बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसानों का प्रस्ताव आने दीजिए. 

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को दिल्‍ली मार्च कर रहे किसानों से आंदोलन खत्‍म करने की अपील की थी. तोमर ने आंदोलनरत किसानों को 3 सिदंबर को बातचीत का प्रस्‍ताव भी दिया था.गौरतलब है कि कृषि कानून के विरोध में दिल्ली कूच करने वाले आंदोलनरत किसानों (Farmers Protest) को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अनुमति दी गई थी. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ईश सिंघल ने कहा कि किसान नेताओं से बातचीत के बाद दिल्ली पुलिस ने किसानों को बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन की परमिशन दे दी गई है.

वीडियो: पुलिस दर्ज कर रही किसान नेताओं पर केस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com