विज्ञापन
This Article is From Sep 29, 2021

गोरखपुर पुलिस पर होटल में छापेमारी के बहाने एक युवक के साथ मारपीट कर हत्या का आरोप, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

युवकों का कहना है कि उन्होंने कहा कि इतनी रात में उनको सोते से जगा कर क्यों उनकी तलाशी ले रहे हैं? उन्होंने क्या किया है? इस पर पुलिस वालों ने एक युवक अरविंद को पीटा और पीटते हुए कमरे के बाहर खींच ले गए.

मामले के तूल पकड़ने के बाद 6 पुलिस वाले सस्पेंड कर दिए गए हैं.

गोरखपुर:

गोरखपुर पुलिस पर आरोप है कि उसने एक होटल में रुके तीन युवकों से वसूली के लिए उनके कमरे में छापा मारा और मारपीट की, जिससे एक युवक की मौत हो गयी. इस मामले में 6 पुलिस वाले सस्पेंड किये गए हैं. मरने वाले युवक की पत्नी पुलिस वालों पर हत्या का मुकदमा करने की मांग कर रही है. गोरखपुर घूमने आए तीन युवक मनीष, प्रदीप और अरविंद यहां रामगढ़ ताल इलाके के कृष्णा पैलेस होटल में सोमवार सुबह आठ बजे आये थे. सोमवार रात करीब साढ़े 12 बजे कई पुलिस वाले उनके कमरे में पहुंचे और उनकी आईडी चेक करने के बाद उनके सामान की तलाशी लेने लगे.

युवकों का कहना है कि उन्होंने कहा कि इतनी रात में उनको सोते से जगा कर क्यों उनकी तलाशी ले रहे हैं? उन्होंने क्या किया है? इस पर पुलिस वालों ने एक युवक अरविंद को पीटा और पीटते हुए कमरे के बाहर खींच ले गए. अरविंद का कहना है कि वह जब बाहर खड़ा था तभी उन्होंने कमरे के अंदर से मनीष की पिटाई की भी आवाज सुनी और देखा कि पुलिस उसे बाहर ला रही है. मनीष के चेहरे पर काफी खून लगा था. पुलिस उसे अपनी गाड़ी में डाल कर अस्पताल ले गयी, जहां डॉक्टरों ने बताया कि वह मर चुका है. कमरे में मौजूद दूसरे युवक मनीष गुप्ता ने संभव है कि इसका विरोध किया होगा, जिससे पुलिस ने उसे पीटा.

गोरखपुर निवासी राणा प्रताप चंद उर्फ चंदन सैनी का कहना है कि यह तीनों उनके दोस्त हैं और उनसे मिल के यहां घूमने आए थे. लेकिन पुलिस वाले बाहरी युवक समझ के उनसे वसूली करने उनके कमरे में घुस गए होंगे, जिसका विरोध करने पर यह घटना घटी. इस घटना में मरने वाले मनीष गुप्ता की पत्नी उनकी मौत की खबर मिलते ही कानपुर से गोरखपुर पहुंच गईं. उनका कहना है कि उनके पति ने उन्हें फोन कर बताया था कि पुलिस उनके साथ मारपीट कर रही है. लेकिन बाद में जब उन्होंने पति को फोन किया तो उनका फोन नहीं उठा. वह पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमे और कार्यवाई की मांग कर रही हैं. मामले के तूल पकड़ने के बाद वहां गए 6 पुलिस वाले सस्पेंड कर दिए गए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com