"प्रशांत किशोर से निराश": गोवा तृणमूल प्रमुख ने इस्‍तीफे से किया इनकार

तृणमूल कांग्रेस और आई-पैक के बीच पिछले कुछ वक्‍त से दरार की अटकलें लग रही हैं. पार्टी के गोवा प्रमुख किरण कंडोलकर ने गोवा चुनाव को लेकर कहा कि वह आई-पैक और प्रशांत किशोर की टीम से नाराज थे. 

तृणमूल कांग्रेस और आई-पैक के बीच कुछ वक्‍त से दरार की अटकलें लग रही हैं.(फाइल फोटो)

पणजी :

गोवा के तृणमूल कांग्रेस प्रमुख किरण कंडोलकर (Goa Trinamool Congress chief Kiran Kandolkar) ने दावा किया कि उनके राजनीतिक सलाहकार I-PAC (Indian Political Action Committee) ने पिछले सप्‍ताह हुए विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) के बाद पार्टी उम्‍मीदवारों को छोड़ दिया. सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कंडोलकर ने कहा कि वह TMC की गोवा इकाई के प्रमुख के पद को नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन आई-पैक और प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की टीम से नाराज थे. 

तृणमूल कांग्रेस और आई-पैक के बीच पिछले कुछ वक्‍त से दरार की अटकलें लग रही हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आई-पैक ने ममता बनर्जी के नेतृत्‍व वाली पार्टी की मदद की थी. 

बिहार : नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर की मुलाकात से सियासी हलचल, मायने पूछने पर CM ने हंसकर दिया ये जवाब

उन्‍होंने दावा किया कि गोवा में तृणमूल के ज्‍यादातर उम्‍मीदवारों ने महसूस किया कि उन्‍हें आई-पैक ने छोड़ दिया है. उन्‍होंने कहा, " तृणमूल की ओर से चुनाव मैदान में उतारे गए सभी उम्मीदवारों के पास आई-पैक के साथ कुछ न कुछ मुद्दे हैं. जब उम्मीदवारों ने मुझे प्रशांत किशोर और उनकी आई-पैक टीम के साथ अपने मुद्दों के बारे में बताया तो मैंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इस मामले पर चर्चा की. जिन्होंने मुझे सलाह दी कि तृणमूल कांग्रेस के गोवा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दो."

ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी में मतभेद के बीच TMC में बनाई गई नई कार्यसमिति, 20 नेताओं को मिली जगह

उन्होंने कहा, "मैं तृणमूल गोवा प्रमुख के रूप में नहीं छोड़ रहा हूं, लेकिन मैं प्रशांत किशोर और आई-पैक की टीम से निराश हूं." उन्होंने कहा कि मतदान पर चर्चा के लिए मंगलवार को पार्टी के सभी उम्मीदवारों की एक बैठक बुलाई गई है. 

तृणमूल कांग्रेस ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ मिलकर गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ा था. गोवा में 14 फरवरी को मतदान हुआ था और 10 मार्च को मतगणना होगी. कंडोलकर ने एल्डोना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, जबकि उनकी पत्नी कविता ने तृणमूल के टिकट पर थिविम से चुनाव लड़ा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता बनर्जी-भतीजे की कथित दरार के बीच, प्रशांत किशोर से मुलाकात