गोवा चुनाव 2022: अमित पालेकर होंगे AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

Goa Election 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने Amit Palekar को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया. अमित पालेकर वकील हैं. उन्होंने पिछले साल आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी.

पणजी:

विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) ने गोवा चुनाव के लिए अमित पालेकर (Amit Palekar) को अपना सीएम फेस घोषित किया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यह घोषणा की. अमित पालेकर पेशे से वकील हैं. उन्होंने पिछले साल आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी.

पालेकर ओबीसी में आने वाले भंडारी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, जिनकी गोवा की कुल आबादी में करीब 35 प्रतिशत हिस्सेदारी है. ओल्ड गोवा हेरिटेज साइट पर अवैध निर्माण के विरोध में भूख हड़ताल को लेकर पालेकर चर्चा में आए थे.

पिछले साल अक्टूबर में आप में शामिल हुए पालेकर ने पणजी में एक समारोह में सीएम फेस की घोषणा के बाद केजरीवाल को गले लगाया. इस मौके पर आप विधायक आतिशी भी मौजूद थीं.

आप संयोजक केजरीवाल ने ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में कहा, "आज का दिन गोवा के लिए काफी अहम दिन है. गोवा के लोग बदलाव चाहते हैं. मौजदा पार्टियों और नेताओं से लोग तंग आ गए हैं. कुछ नेताओं ने गोवा की राजनीति पर कब्जा किया हुआ है. पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा... सत्ता में आते हैं तो खूब पैसा कमाते हैं. उस पैसे से सत्ता में दोबारा आते हैं. इसे बदलना है. गोवा बदलाव चाह रहा है."

READ ALSO: 'गोवा चुनाव में मनोहर पर्रिकर के बेटे का करें समर्थन', शिवसेना MP संजय राउत की गैर-BJP दलों से अपील

आम आदमी पार्टी ने गोवा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. गोवा में मतदान 14 फरवरी को होगा. बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के अलावा, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना भी इस बार चुनाव लड़े रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले, आप ने मंगलवार को सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता भगवंत मान को पंजाब चुनाव के लिए AAP का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया था.