एक दिन में एक करोड़ से अधिक कोविड-19 टीकों की खुराक दिया जाना महत्वपूर्ण उपलब्धि : पीएम नरेंद्र मोदी

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज ही यह जानकारी दी कि भारत ने शुक्रवार को कोविड-19 रोधी टीके की एक करोड़ से अधिक खुराक दी, जो एक दिन में दी गई खुराक की सर्वाधिक संख्या है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक दिन में कोविड-19 रोधी टीकों की एक करोड़ खुराक दिए जाने को एक रिकार्ड और ‘‘महत्वपूर्ण उपलब्धि'' बताया और इसके लिए अभियान से जुड़े सभी लोगों की सराहना की. उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज ही यह जानकारी दी कि भारत ने शुक्रवार को कोविड-19 रोधी टीके की एक करोड़ से अधिक खुराक दी, जो एक दिन में दी गई खुराक की सर्वाधिक संख्या है.

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आज रिकार्ड टीकाकरण हुआ. एक करोड़ का आंकड़ा पार करना महत्वपूर्ण उपलब्धि है. जो लोग टीके लगवा रहे हैं और जो इस टीकाकरण अभियान को सफल बना रहे हैं उन्हें बधाइयां.'' टीकाकरण अभियान में शुक्रवार को आज एक और उपलब्धि हासिल हुई जब देश में यह आंकड़ा 60 करोड़ के पार चला गया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार शाम सात बजे संकलित अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार एक अन्य महत्वपूर्ण उपलब्धि में देश में कोविड-19 टीकाकरण का दायरा 62 करोड़ (62,09,43,580) खुराक को पार कर गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com