यह ख़बर 04 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गिरीश कर्नाड ने मुस्लिमों को लेकर वीएस नायपॉल के नजरिये की निंदा की

खास बातें

  • प्रख्यात नाट्यकर्मी गिरीश कर्नाड ने भारत में मुस्लिमों को लेकर वीएस नायपॉल पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि जहां तक इस देश की बात है, तो नोबल विजेता 'बिल्कुल बहरे' एवं 'गैर-भरोसेमंद' लेखक हैं।
मुंबई:

प्रख्यात नाट्यकर्मी गिरीश कर्नाड ने भारत में मुस्लिमों को लेकर वीएस नायपॉल पर कड़ा प्रहार किया है और कहा कि जहां तक इस देश की बात है, तो नोबल पुरस्कार विजेता 'बिल्कुल बहरे' एवं 'गैर-भरोसेमंद' लेखक हैं।

'लिटरेचर लाइव' साहित्यिक महोत्सव में शुक्रवार को एक सत्र के दौरान नायपॉल की आलोचना करने वाले कर्नाड शनिवार को भी अपनी टिप्पणी पर कायम रहे और भारतीय मूल के लेखक से माफी मांगने से इनकार कर दिया।

कर्नाड ने कहा, मैं पूरी तरह अपने बयान पर कायम हूं। मैंने कोई गलती नहीं की, बल्कि मैं इसके लिए तैयार होकर आया था। उनकी टिप्पणी से समारोह के आयोजक स्तब्ध रह गए थे। उन्होंने कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता को देश के इतिहास में मुस्लिम समुदाय की भूमिका का पता नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाड ने कहा, नायपॉल को इस बात की जानकारी नहीं है कि मुस्लिमों ने भारतीय इतिहास में कितना योगदान दिया है। बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद कथित तौर पर बीजेपी कार्यालय के नायपॉल के दौरे को लेकर भी उन्होंने आलोचना की।