गाजियाबाद: अंतिम संस्कार में शामिल होने गए लोगों पर श्मशान घाट में गिरा लेंटर, 22 की मौत

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस के अलावा दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. राहत और बचाव का काम अभी चल रहा है. 

गाजियाबाद:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रविवार को एक बड़ा हादसा हुआ. गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में अंतिम संस्कार में शामिल होने श्मशान घाट गए लोगों पर लेंटर गिर गया. हादसे में अब तक 22 लोगों की मौत की खबर है. आशंका जताई जा रही है कि मलबे में अब भी कुछ लोग दबे हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, लेंटर गिरने के बाद कई लोग मलबे में दब गए थे. इनमें से करीब 38 लोगों को निकाला गया. जिसमें से 22 लोगों की मौत हो गई है. राज्य के मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

पुलिस ने बताया कि जब छत ढही, तो बारिश से बचने के लिए कई लोग उसके नीचे खड़े थे. इनमें से अधिकतर लोग जयराम के रिश्तेदार थे, जिनका उस वक्त वहां अंतिम संस्कार हो रहा था. बचाव कर्मी यह सुनिश्चित करने के लिए घंटों तक मलबा हटाते रहे कि कहीं और कोई उसमें फंसा न हो.


राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मुरादनगर के उखलारसी भेजी गयी है जहां यह हादसा हुआ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है. राज्य सरकार ने एक बयान जारी करके बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान के लेंटर गिरने की घटना का संज्ञान लिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीएम योगी ने कहा, "मैने जिले के अधिकारियों को राहत कार्य करने और घटना की एक रिपोेर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. हादसे में प्रभावित लोगों को हर संभव मदद दी जाएगी."