उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जैकेट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 13 मजदूरों की झुलस कर मौत

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जैकेट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 13 मजदूरों की झुलस कर मौत

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लगी इस आग की वजह अभी पता नहीं चल पाई है

खास बातें

  • आग सुबह 5 बजे के करीब लगी
  • 14 लोग घायल हैं, कई की हालत गंभीर
  • आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शुक्रवार तड़के एक जैकेट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिसकी वजह से 13 मजदूरों की झुलसकर मौत हो गई, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और आग पर काबू पा लिया गया है. घायलों को दिल्ली के जीटीबी हस्पिटल में भर्ती कराया गया है. आग की वजहों का पता नहीं चल सका है.

पुलिस के मुताबिक, घटना साहिबाबाद के शहीदनगर की है, जहां एक तीन मंजिला इमारत में जैकेट बनाने की फैक्ट्री थी. सुबह करीब 4.30 बजे मकान में अचानक आग लग गई. संकरी गली होने की वजह से दमकल की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में परेशानी हुई. आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं.

फिलहाल मौके पर एसएसपी और अन्य बड़े अधिकारी मौजूद हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो चुकी है और एक की हालत गंभीर है. आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह फैक्ट्री रिजवान नाम के एक शख्स की है. फिलहाल उसे बुलाकर पूछताछ की जा रही है. प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी. उन्होंने बताया कि मृतकों में से ज्यादातर बुलंदशहर, बरेली और मुरादाबाद जिले के रहने वाले हैं.

पुलिस के मुताबिक, जान गंवाने वालों में हसमत, नेगवान, आजाद, महबूब, फजर, नाजिम, समीर, अलाउद्दीन, नसीम, आमिर, सलमान, मोमिन, शाकिर शामिल हैं.

सूत्रों के अनुसार, हादसे में 13 की झुलसने से मौत हो गई, जबकि तीन ने कूद कर अपनी जान बचाई. जान गंवाने वालों में ज्यादातर बरेली के रहने वाले हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com