FTII मामला : प्रदर्शन कर रहे छात्रों और सरकार के बीच बातचीत आज संभव

FTII मामला : प्रदर्शन कर रहे छात्रों और सरकार के बीच बातचीत आज संभव

फाइल फोटो

मुंबई:

केन्द्र सरकार और हड़ताल पर बैठे FTII के छात्रों के बीच नए सिरे से बातचीत की संभावनाएं बेहतर हो गई हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि वे आज सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों से बातचीत करने को तैयार हैं।

मंत्रालय ने छात्र संगठन से एक तारीख सुझाने को कहा था ताकि उनके साथ वार्ता कर हड़ताल समाप्त की जा सके। संस्थान के छात्र पिछले 104 दिनों से हड़ताल पर हैं, जिसके कारण शैक्षणिक गतिविधियां ठप पड़ गई हैं।

एफटीआईआई छात्र एसोसिएशन (FSA)ने मंगलवार को मीडिया में जारी किए गए अपने बयान में कहा, 'हमें मंत्रालय (सूचना एवं प्रसारण) से एक पत्र मिला है, जिसमें बैठक के लिए तारीख पूछी गई है। उन्होंने हमारे सामने हड़ताल वापस लेने और बातचीत करने का प्रस्ताव रखा है। हमने भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों पर स्पष्ट रूप से गंभीर चिंता जताते हुए पत्र का उत्तर दिया। सरकार से इस बैठक को अतिशीघ्र बुलाने का अनुरोध किया। हमने कहा है कि हमारी हड़ताल वापस लेने के लिए सरकार को मुद्दों को सुलझाना होगा। हमने छात्रों के भूख हड़ताल को देखते हुए मंत्रालय से बुधवार को ही संस्थान परिसर में मिलने को कहा है।

संस्थान के अध्यक्ष पद से टीवी अभिनेता और भाजपा सदस्य गजेन्द्र चौहान को हटाने की मांग कर रहे एफएसए ने अपने जवाब में मंत्रालय से आज ही बैठक करने को कहा है। उन्होंने भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों को देखते हुए यह फैसला लिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि बैठक संस्थान में नहीं बल्कि कहीं और होने की संभावना है, लेकिन फैसला अभी नहीं हुआ है।
 
सरकार एफटीआईआई में 2015 बैच का एडमिशन किसी भी हालत में करवाना चाहती है, नया सेशन जुलाई से ही शुरू होना था पर हड़ताल के कारण नहीं हो सका।