ओडिशा में 5 से 19 मई तक लगेगा लॉकडाउन : समाचार एजेंसी PTI

Odisha Lockdown : स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि नए मामलों में से कांटैक्ट ट्रेसिंग से नए मरीज सामने आए हैं. नए मामले ओडिशा के सभी 30 जिलों में दर्ज किए गए हैं.

ओडिशा में 5 से 19 मई तक लगेगा लॉकडाउन : समाचार एजेंसी PTI

Odisha में 14 दिनों का Lockdown लगाया गया है

भुवनेश्वर:

Odisha Corona Cases Today : ओडिशा सरकार ने 5 से 19 मई तक राज्य में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. समाचार एजेंसी PTI ने ये खबर दी है. ओडिशा में 30 अप्रैल को एक दिन में सर्वाधिक 8,681 लोगों में कोरोना मामलों की पुष्टि हुई थी.  इससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,44,194 हो गई है. जबकि कुल मृतकों की संख्या 2,043 के पार चली गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि नए मामलों में से कांटैक्ट ट्रेसिंग से नए मरीज सामने आए हैं. नए मामले ओडिशा के सभी 30 जिलों में दर्ज किए गए हैं.खुर्दा में सबसे अधिक 1,408 मामले आए. सुंदरगढ़ में 745, कटक में 570 और पुरी में 514 मामले आए। राज्य के 19 अन्य जिलों में 100 से अधिक मामले आए.

ओडिशा में देश के अन्य राज्यों की तरह कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बंगाल और बिहार जैसे पड़ोसी राज्यों में कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़े हैं और वहां भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं. ऐसे में ओडिशा सरकार ने भी दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को देखते हुए और राज्य में भी कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए लॉकडाउन का निर्णय किया है.


ओडिशा सांकेतिक तौर पर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण एक मई से शुरू चुका है. उसने केवल भुवनेश्वर में 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण का तीसरा चरण एक मई से सांकेतिक तौर पर शुरू किया. क्योंकि यह पूरे राज्य में सप्ताहांत बंद का पहला दिन है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले दिन में अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य और परिवार कल्याण) पी के महापात्र ने कहा था कि ओडिशा में एक मई से तीसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत नहीं होगी क्योंकि टीके की कमी है. हालांकि शुक्रवार रात करीब नौ बजे कोवैक्सीन टीके की डेढ़ लाख खुराक प्राप्त होने के बाद एक मई से टीकाकरण शुरू नहीं करने के अपने फैसले में बदलाव किया. ओडिशा में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग में अनुमानित 1.93 करोड़ लोग हैं.