यह ख़बर 20 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राजीव के हत्यारों की रिहाई का फैसला न्याय के सिद्धांतों के खिलाफ : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

नई दिल्ली:

भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या को 'भारत की आत्मा पर हमला' करार देते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को कहा कि सरकार सर्वोच्च न्यायालय में समीक्षा याचिका दायर कर रही है।

राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों को रिहा करने के तमिलनाडु सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा,  हत्यारों को रिहा करने की प्रस्तावित योजना कानूनी रूप से तर्कसंगत नहीं है और इसे आगे नहीं बढ़ाया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, मनमोहन सिंह ने कहा,  राजीव गांधी की हत्या भारत की आत्मा पर हमला था। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, हमारे महान नेता, एक निर्दोष भारतीय के हत्यारों की रिहाई न्याय के सभी सिद्धांतों के विपरीत होगी। आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई में किसी भी सरकार और पक्ष को नरम नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा, राजीव गांधी की हत्या से उपजे कानून के एक मौलिक मुद्दे पर सरकार सर्वोच्च न्यायालय में समीक्षा याचिका दायर करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने बुधवार को राजीव गांधी की हत्या मामले में दोषी साबित किए गए सात लोगों को रिहा करने की घोषणा की थी।