पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा की पत्नी चेन्नम्मा को मिला इनकम टैक्स का नोटिस, बेटे ने दिया ये जवाब

आयकर विभाग ने देवेगौड़ा की पत्नी चेन्नम्मा को प्रॉपर्टी के सिलसिले में ये नोटिस जारी किया है. देवेगौड़ा के बेटे एवं कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच. डी. रेवन्ना ने सोमवार को इसका खुलासा किया.

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा की पत्नी चेन्नम्मा को मिला इनकम टैक्स का नोटिस, बेटे ने दिया ये जवाब

IT Notice को लेकर देवेगौड़ा के बेटे ने दिया जवाब (फाइल फोटो)

बेंगलुरु/हासन:

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ी की पत्नी (Former Prime Minister Deve Gowda's wife Chennamma ) को  इनकम टैक्स के नोटिस मिलने से कर्नाटक की राजनीति में नया भूचाल आ गया है. आयकर विभाग ने देवेगौड़ा की पत्नी चेन्नम्मा को प्रॉपर्टी के सिलसिले में ये नोटिस जारी किया है. देवेगौड़ा के बेटे एवं कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच. डी. रेवन्ना ने सोमवार को इसका खुलासा किया. रेवन्ना ने हासन में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, आईटी विभाग को नोटिस जारी करने दीजिए. अब वे मेरी मां को नोटिस तामील कर रहे हैं. हम अपनी जमीन में गन्ना पैदा करते हैं. उन्हें आकर देखना चाहिए. होलेनरसीपुरा के विधायक रेवन्ना ने कहा कि वो पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी को नोटिस जारी कर रहे हैं. उन्हें नोटिस जारी करने दीजिए. हम यह नहीं कह रहे हैं कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए.

उन्होंने आईटी अधिकारियों से यह देखने को कहा कि वे हर एकड़ भूमि में फसल कैसे उगाते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री एवं जेडीएस के दूसरे बड़े नेता एच. डी. कुमारस्वामी अपनी मां को आयकर विभाग के  नोटिस के बारे में अनजान हैं. कुमारस्वामी ने बेंगलुरु में कहा, नोटिस के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन यदि आईटी विभाग ने नोटिस भेजा है तो पेरशान नहीं होना चाहिए. हमारे परिवार में हमारी गतिविधियां खुली किताब की तरह है कोई भी कुछ नहीं कर सकता, अगर हम साफ और पारदर्शी हैं. उन्होंने कहा कि देवेगौड़ा का परिवार नोटिस का जवाब देगा.

कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी मां को नोटिस तामील किये जाने से कोई राजनीतिक लाभ नहीं मिलने वाला है. 60 साल के राजनीतिक जीवन में देवेगौड़ा ने कभी पैसों को महत्व नहीं दिया और हमने भी नहीं. नोटिस को लेकर आयकर विभाग से तत्काल कोई जवाब नहीं मिल पाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि विपक्षी दलों के कई नेताओं के खिलाफ आयकर, ईडी के नोटिस सामने आए हैं. इन पर विपक्षी नेताओं का अक्सर ये कहना रहा है कि ये उन्हें फंसाने की साजिश की जा रही है.