पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर : आर्मी अस्पताल

मुखर्जी (84) को 10 अगस्त को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी. इससे पहले कोविड-19 जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर : आर्मी अस्पताल

प्रणब मुखर्जी 10 अगस्त से सेना अस्पताल में भर्ती हैं.

नई दिल्ली:

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालत स्थिर बनी हुई है. रविवार को दिल्ली कैंट के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने पूर्व-राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर जारी हेल्थ बुलेटिन में ये जानकारी दी. सेना अस्पताल ने अपने बयान में कहा, 'पूर्व राष्ट्रपति की हालत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. उनके सभी प्रमुख पैरामीटर स्थिर हैं और वह अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं. उन्हें कई पुरानी बीमारियां हैं, उनके स्वास्थ्य पर विशेषज्ञों की टीम द्वारा बारीकी से नज़र रखी जा रही है.'

बता दें प्रणब मुखर्जी (84) को 10 अगस्त को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी. इससे पहले कोविड-19 जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

प्रणब मुखर्जी की हालत 'हेमोडाइनेमिकली स्थिर', बेटे ने सभी से की प्रार्थनाएं जारी रखने की गुजारिश

वहीं प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने समाचार एजेंसी एनएऩआई को बताया, 'वह पिछले दिनों की तुलना में बहुत बेहतर और स्थिर है. उनके सभी महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं और वह इलाज पर बेहतर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हमें दृढ़ता से विश्वास है कि वह जल्द ही हमारे बीच वापस आ जाएंगे.'

इससे पहले शुक्रवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने जानकारी दी कि  अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति की सेहत शुक्रवार सुबह भी वैसी ही बनी रही. प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के 13वें राष्ट्रपति रहे हैं.

(इनपुट एजेंसी एएनआई से भी)

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com