बिहार: पूर्व सांसद पप्पू यादव का दावा: CAA और NRC के विरोध में मेरी लड़ाई रोकने के लिए मुझे घर में बनाया गया कैदी

विपक्षी दल जैप, राजद, कांग्रेस, रालोसपा,वामपंथी पार्टियां और अन्य संगठनों का एनआरसी और नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है

बिहार: पूर्व सांसद पप्पू यादव का दावा: CAA और NRC के विरोध में मेरी लड़ाई रोकने के लिए मुझे घर में बनाया गया कैदी

खास बातें

  • पप्पू यादव का दावा पुलिस ने मुझे नजरबंद कर दिया है
  • पुलिस ने कहा हाउस अरेस्ट नहीं की गयी है
  • CAA और NRC के विरोध में प्रदर्शन करना चाहते हैं यादव
पटना:

जन अधिकार पार्टी (जैप) के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने मंगलवार को दावा किया कि स्थानीय प्रशासन ने उन्हें घर में इसलिए नजरबंद कर दिया है ताकि संशोधित नागरिकता अधिनयम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने से उन्हें रोका जा सके. हालांकि, पटना पुलिस ने कहा कि उन्हें घर के भीतर नजरबंद नहीं किया गया बल्कि शांति बहाली और सुरक्षा के दृष्टिकोण से एहतियात के तौर पर उठाया गया एक कदम है.

पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में जदयू को झटका, अध्यक्ष पद पर पप्पू यादव की पार्टी का कब्जा

पप्पू यादव ने ट्वीट कर दावा किया है ''मुझे अपने ही घर में नजरबंद कर दिया है. तीन थानों के निरीक्षक, सिटी मजिस्ट्रेट यहां जमे हुए हैं. धारा 107 लगा, एनआरसी-नागरिकता संशोधन कानून के विरोध एवं संविधान बचाने की मेरी लड़ाई को रोकने के लिए मुझे अपने ही घर में कैदी बना दिया गया है. लेकिन हम न डरेंगे, न झुकेंगे, बेइमानों से लड़ते रहेंगे. उन्होंने अपने घर की एक तस्वीर भी ट्विटर हैंडल पर डाली है. इसमें उनके साथ दो पुलिस अधिकारी और सादे लिबास में एक दंडाधिकारी उनके घर में बैठे दिखाया गया है.

विपक्षी दल जैप, राजद, कांग्रेस, रालोसपा,वामपंथी पार्टियां और अन्य संगठनों का एनआरसी और नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. पुलिस अधीक्षक (नगर) विनय तिवारी ने कहा कि यह नजरबंदी (हाउस अरेस्ट) नहीं, बल्कि प्रतिबंधात्मक उपाय के रूप में अनुमंडलीय दंडाधिकारी द्वारा सीआरपीसी की धारा 107 के तहत कार्रवाई की गयी है. उन्होंने कहा कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह (पप्पू यादव) छात्रों के साथ विरोध के दौरान गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं, इसलिए यह कदम उठाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पुलिस की मदद से खाली कराया गया पूर्व सांसद हरी मांझी और पप्पू यादव का बंगला



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)