पश्चिम बंगाल के पूर्व CM बुद्धदेव भट्टाचार्य और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (Buddhadeb Bhattacharjee) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं.

पश्चिम बंगाल के पूर्व CM बुद्धदेव भट्टाचार्य और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री हैं बुद्धदेव भट्टाचार्य
  • कोरोना से संक्रमित मिले बुद्धदेव भट्टाचार्य
  • पूर्व CM की पत्नी मीरा भट्टाचार्य भी कोरोना पॉजिटिव
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (Buddhadeb Bhattacharjee) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. उनकी पत्नी मीरा भट्टाचार्य भी COVID-19 पॉजिटिव मिली हैं. बुद्धदेव भट्टाचार्य का इलाज उनके घर पर ही किया जा रहा है. उनकी हालत स्थित है. वहीं मीरा भट्टाचार्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वुडलैंड अस्पताल ने उनके इलाज के लिए एक मेडिकल बोर्ड बनाया है. डॉक्टरों की टीम की निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा है.

माकपा के वरिष्ठ नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य 2000 से 2011 के बीच पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री रहे थे. 2011 में हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने प्रदेश की बागडोर संभाली. 2016 में हुए चुनाव में भी बनर्जी की पार्टी ने बहुमत हासिल किया और हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में एक बार फिर प्रदेश की जनता ने ममता बनर्जी के नाम पर मुहर लगाई.

जमानत पर रोक, ममता बनर्जी के दो मंत्रियों की जेल में और 2 अन्य नेताओं की अस्पताल में बीती रात

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राजस्थान के CM अशोक गहलोत, कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई राज्यों के CM अब तक इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं.

केंद्रीय मंत्री के भाई और भाजपा विधायक को लगी नकली रेमडेसिविर, सीएम शिवराज से शिकायत


वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान, गजेंद्र सिंह शेखावत और कृष्णपाल गुर्जर जैसे कई मंत्रियों को भी कोरोनावायरस ने अपनी चपेट में लिया था. फिलहाल सभी मंत्री स्वस्थ हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल