इंश्योरेंस की राशि परिवार को दिलाने के लिए कारोबारी ने सुपारी देकर कराई खुद की हत्या: दिल्‍ली पुलिस का दावा

पुलिस का कहना है कि कर्ज में डूबे व्यापारी ने इंश्‍योरेंस की बड़ी रकम अपने परिवार को दिलवाने के लिए खुद हत्या की सुपारी दी और फिर प्लान के मुताबिक इन चार लोगों में उसकी हत्या कर दी.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कड़कड़डूमा से गायब एक कारोबारी (Businessman) की हत्या का मामला सुलझा लिया है. मामले में एक नाबालिग समेत 4 लोगों को पकड़ा गया है. पुलिस का कहना है कि कर्ज में डूबे व्यापारी ने इंश्‍योरेंस की बड़ी रकम अपने परिवार को दिलवाने के लिए खुद हत्या की सुपारी दी और फिर प्लान के मुताबिक इन चार लोगों में उसकी हत्या कर दी. कारोबारी का शव 10 जून को बाहरी दिल्ली के रणहौला इलाके से एक पेड़ से लटका हुआ मिला था और उसके हाथ पीछे से बंधे हुए थे

दरअसल 10 जून को आईपी एक्सटेंशन इलाके में रहने वाली शानू बंसल ने आनंद विहार थाने में शिकायत दी कि उनके 37 साल के पति गौरव बंसल कड़कड़डूमा में किराने का थोक का काम करते हैं. वे 9 जून को दुकान गए लेकिन फिर लौटकर नहीं आए. गौरव कारोबार में घाटे के कारण डिप्रेशन में थे और उनका इलाज भी हुआ है. गौरव ने फरवरी 2020 में 6 लाख का पर्सनल लोन लिया था,इसके बाद उनके क्रेडिट कार्ड से उनकी बिना जानकारी के 3.50 लाख की पेमेंट भी हुई थी. इसकी जानकारी मयूर विहार थाने में दी गई थी. शिकायत में कहा गया था कि गौरव का किसी से को कोई झगड़ा नहीं है. हालांकि ये शिकायत देने के पहले ही 10 जून की सुबह करीब 8:30 बजे बाहरी दिल्ली के रणहौला इलाके में एक झील के पास गौरव बंसल का शव पेड़ से लटका हुआ बरामद हुआ. उसके दोनों हाथ पीछे से बंधे हुए थे. 

jna23sro

पुलिस ने मामले से जुड़े चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, इसमें एक नाबालिग है

पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि गायब होने के पहले गौरव ने अपने फोन से एक नाबालिग से संपर्क किया और खुद की हत्या की सुपारी दे डाली. प्लान के मुताबिक गौरव अपनी कार घर में रख किसी और साधन से रणहौला पहुंचा. रास्ते में उसने आरोपियों को वॉट्स एप पर अपनी फोटो भेजी जिससे वो उसे पहचान पाएं. जैसे ही गौरव रणहौला पहुंचा, चारों आरोपियों ने उसके हाथ बांधे और गर्दन में फांसी का फंदा बांधकर पेड़ से लटका दिया. पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग समेत 4 आरोपियों मनोज कुमार यादव ,सूरज और सुमित कुमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस अब ये पता लगा रही है कि हत्या की सुपारी कितने में तय हुई थी कितना पैसा दिया गया था और गौरव पर कितना कर्ज था और इंश्‍योरेंस कितने का था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com