पहाड़ों में बर्फ़बारी के बाद पूरे उत्तर भारत में कोहरे की चादर, 100 से ज्यादा ट्रेनें चल रही हैं देरी से

पहाड़ों में बर्फ़बारी के बाद पूरे उत्तर भारत में कोहरे की चादर, 100 से ज्यादा ट्रेनें चल रही हैं देरी से

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • कोहरे के कारण 100 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही हैं
  • दिल्ली में शुक्रवार को इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा
  • पंजाब में भी ठंड से बुरा हाल है. यहां भी तापमान तेजी से गिरा
नई दिल्ली:

उत्तर भारत घने कोहरे के चपेट में है. पिछले करीब एक हफ्ते से कोहरे की वजह से रेल और हवाई यातायात बाधित हो रहा है. पंजाब, यूपी और दिल्ली में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली में कोहरे और धुंध की दोहरी मार पड़ रही है. विजिबिलिटी कम होने के कारण एक सौ से ज़्यादा ट्रेनें देरी से चल रही हैं. इसके अलावा घने कोहरे के कारण इंदिरा गांधी एयरपोर्ट हवाई उड़ानों पर भी असर पड़ा. कई इलाकों में कोहरे का असर सड़क यातायात पर भी पड़ा है.

दिल्ली में शुक्रवार को इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा. न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री रहा. आने वाले दिनो में कोहरा और बढ़ेगा. उत्तरी भारत के पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी हो रही है. जिसका असर मैदानी इलाकों में देखा जा रहा है. आने वाले दिनों में ठंडी हवाओं कि वजह से और ठिठुरन महसूस होगी.

पंजाब में भी ठंड से बुरा हाल है. यहां भी तापमान तेजी से गिरा है. अमृतसर, फिरोज़पुर, बठिंडा समेत लुधियाना में घना कोहरा छाया है, जिससे आम-जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है.

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में भी ठंड से बुरा हाल है. राजधानी लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद, रामपुर और दिल्ली से लगे नोएडा और गाज़ियाबाद में भी आज सुबह से ही कोहरे की चादर बिछी है. कोहरे की वजह से दिल्ली से कानपुर और मुगलसराय से होकर जाने वाली तक़रीबन सारी ट्रेनें लेट चल रही हैं.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com