उत्तराखंड में पहले टोल प्लाजा की शुरुआत, उधमपुर में लगा टोल

उत्तराखंड में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-74 पर सोमवार से राज्य के पहले टोल प्लाजा पर वाहनों से टैक्स वसूली प्रारंभ हो गई.

उत्तराखंड में पहले टोल प्लाजा की शुरुआत, उधमपुर में लगा टोल

ऊधम सिंह नगर में बना टोल प्लाजा उत्तराखंड का पहला टोल प्लाजा है (प्रतीकात्मक चित्र)

देहरादून:

उत्तराखंड में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-74 पर सोमवार से राज्य के पहले टोल प्लाजा पर वाहनों से टैक्स वसूली प्रारंभ हो गई. उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले में काशीपुर से सितारगंज राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-74 पर बने टोल प्लाजा पर सोमवार से टैक्स वसूली प्रारंभ कर दी गई.

यह भी पढ़ें: मुंबई : टोल वसूली ने फिर बढ़ाईं टेंशन, कार्ड से पेमेंट नहीं हो होने से फंसे वाहन

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-74 को बनाने वाली गल्फार कंसट्रक्शन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-74 के काशीपुर से सितारगंज के 90 किलोमीटर का अधिकांश मार्ग पूरा कर सभी औपचारिकताओं के बाद सरकार से अनुमति मिलने के बाद सोमवार से टोल प्लाजा पर टैक्स वसूली प्रारंभ कर दी गई है. इस टोल प्लाजा पर सभी चार पहिया वाहनों से 70 रुपये प्रति वाहन की दर से टोल वसूला जा रहा है. इसके साथ ही राज्य में टोल प्लाजा पर टैक्स वसूली का यह पहला टोल प्लाजा बन गया है.
 
उन्होंने कहा कि सितारगंज से खटीमा तथा दिल्ली से देहरादून व दिल्ली से हरिद्वार वाले राष्ट्रीय राजमार्ग अभी अधूरे होने के कारण यहां बने टोल प्लाजा पर अभी टैक्स वसूली प्रारंभ नहीं हो सकी है.
 
(इनपुट आईएएनएस से)

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com