करीब दो महीने से घर में नजरबंद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला पहली बार आए सामने, देखें तस्वीरें

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बीते 2 महीने से घर में नजरबंद चल रहे नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला और उमर अबदुल्ला से आज उनकी पार्टी के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है.

करीब दो महीने से घर में नजरबंद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला पहली बार आए सामने, देखें तस्वीरें

पत्नी के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बीते 2 महीने से घर में नजरबंद चल रहे नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला और उमर अबदुल्ला से आज उनकी पार्टी के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है. इस बीच फारुक अब्दुल्ला की तस्वीर करीब 2 महीने बाद सामने आई है जिसमें वह अपनी पत्नी के साथ नजर आ रहे हैं और पार्टी नेताओं से मिलने की खुशी उनके चेहरे पर देखी जा सकती है. हालांकि जब दो महीने पहले उनको नजरबंद किया जा रहा था तो वह काफी थके और हताश नजर आ रहे  थे और एनडीटीवी से बातचीत करते हुए उनके आंखों में आंसू आ गए थे. वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले के खिलाफ थे. वहीं आज फारुक अब्दुल्ला से मिलने गए नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसदों ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी स्थानीय चुनाव का बहिष्कार करेगी क्योंकि उनके नेता जेल में हैं. 

गौरतलब है कि राज्य के कई अन्य नेताओं को भी हिरासत में लिया गया था. जिनमें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती और जम्मू कश्मीर पीपुल्स क्रांफ्रेंस के चेयरमेन सज्जाद लोन शामिल हैं. सरकार का मनाना था कि फ़ैसले के बाद इनके भाषणों से राज्य में हालात बिगड़ सकते हैं.

6lnuvv7

आपको बता दें कि संसद समेत कई जगहों पर अलग-अलग लोगों ने फारुक़,उमर,महबूबा मुफ्ती, सज्जाद लोन समेत तमाम नज़रबंद नेताओं की रिहाई को लेकर आवाज़ उठाई थी. इस दौरान राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्ष का एक प्रतिनिधिमंडल भी जम्मू-कश्मीर के हालात जानने के लिए श्रीनगर एयरपोर्ट तक पहुंच गया था लेकिन प्रशासन ने किसी को भी बाहर आने नहीं दिया.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने श्रीनगर में की फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात

अन्य खबरें : 

लद्दाख डायरी : क्‍या कहते हैं लेह के लोग अनुच्‍छेद 370 पर...

जम्मू कश्मीर में नजरबंद नेताओं को लेकर बीजेपी नेता राम माधव ने दिया बड़ा बयान, कहा- जल्द ही...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीनगर में सेना की भर्ती रैली में युवाओं में दिखा जोश, 3000 नौजवानों को किया जाएगा शामिल