यह ख़बर 09 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पहले मेरे सवालों का जवाब दें, फिर पागल कहें : दिग्विजय

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि उद्धव द्वारा उनको पागल कहने से उनको कोई फर्क इसलिए नहीं पड़ता, क्योंकि इससे पहले भी कुछ और लोग उन्हें पागल कह चुके हैं।
भोपाल:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि जो लोग उन्हें पागल’ कहते हैं, पहले उन्हें उनके द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देना चाहिए। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उनको पागल कहने से कोई बात नहीं बनती है और उनको पागल कहना उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों से बचने का सबसे आसान तरीका है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि हाल ही में शिवसेना के उद्धव ठाकरे ने भी उनको सिर्फ इसलिए पागल कहा, क्योंकि उन्होंने उनके दादा की किताब का हवाला देते हुए यह बताया था कि ठाकरे परिवार 400 साल पहले बिहार से ही महाराष्ट्र गया था।

उन्होंने कहा कि जो भी उनको पागल कहता है, वह कुंठा से ग्रस्त है और उनकी बातों का जवाब देने से बचना चाहता है, इसलिए उन्हें पागल कहकर बात खत्म करने की कोशिश करता है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उद्धव द्वारा उनको पागल कहने से उनको कोई फर्क इसलिए नहीं पड़ता, क्योंकि इससे पहले भी कुछ और लोग उन्हें पागल कह चुके हैं।

सिंह ने कहा कि जब उन्होंने यह कहा था कि टीम अन्ना की राजनैतिक महात्वाकांक्षाएं हैं, तो अन्ना हजारे ने उन्हें पागल कहा था पर बाद में उनकी बात सच साबित हुई। उन्होंने कहा कि इसी तरह बाबा रामदेव के बारे में जब उन्होंने धन के हेरफेर की बात की, तो बाबा ने उन्हें पागल कहकर दामन बचाने का प्रयास किया, लेकिन अंतत: वह (दिग्विजय) सही साबित हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जब उन्होंने यह कहा कि संघ के लोग आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है, तब भी उन्हें बीजेपी और संघ ने पागल कहा था, लेकिन बाद में वह फिर सही साबित हुए। सिंह ने कहा, मुझे पागल कहने से अच्छा यह होगा कि लोग ढंग से मेरे द्वारा उठाए गए मुद्दों का जवाब दें।