अंबेडकर नगर डिपो में बड़ा हादसा, 18 डीटीसी की बसें जलीं

नई दिल्ली:

खानपुर के अंबेडकर नगर डीटीसी की डिपो में गुरुवार सुबह आग लगने से 18 बसें चलकर खाक हो गईं, हालांकि इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन करोड़ों रुपये की बसें जरूर जल गईं। गुरुवार सुबह यह आग इतनी तेजी से लगी कि डिपो के आसपास के मकानों में भी आग लगने का खतरा बढ़ गया था। बहुत सारे लोगों ने रात अपनी सड़क पर गुजारी।

दुर्घटना बहुत बड़ी हो सकती थी, अगर सुबह फायर ब्रिगेड की गाड़ियां समय से नहीं पहुंचतीं। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि जहां आग लगी थी, वहां से आईजीएल का सीएनजी पंप कुछ ही दूरी पर था। अगर आग पंप तक फैल जाती तो दुर्घटना बहुत बड़ी हो जाती, हालांकि डीटीसी ने इस हादसे पर एक जांच कमेटी बना दी है, लेकिन इस डिपो में रात को बहुत सारे कर्मचारी काम करते हैं, ऐसे में आग इतनी तेजी से कैसे फैल गई यह भी एक सवाल है। सवाल यह भी है कि कहीं आग के पीछे नए साल का जश्न तो नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फायर ब्रिगेड के सूत्रों के मुताबिक, आग दो तरह से लग सकती है। पहली संभावना यह है कि हो सकता है नए साल के जश्न में कोई पटाखा इन बसों के आसपास फटा हो, जिसके चलते सीएनजी गैस में लीकेज हुआ और आग लग गई। दूसरा ठंड के कारण किसी ने
बस के आसपास आग जलाई हो। इसी आग ने बसों को जलाकर राख कर दिया हो।