विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 05, 2022

Watch : स्टेशन पर सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, लोगों ने धक्का देकर कोच किए अलग

कोच में आग लगने पर तुरंत ही यात्रियों ने अन्य कोच से बाहर निकलना शुरू कर दिया. शुक्र की बात ये रही कि वक्त रहते यात्री सुरक्षित नीचे उतर गए.

Read Time: 2 mins
Watch : स्टेशन पर सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, लोगों ने धक्का देकर कोच किए अलग
आग की चपेट में आए ट्रेन के दो कोच
मेरठ:

मेरठ (Meerut) के दौराला स्टेशन (Daurala Station) पर सहारनपुर से दिल्ली (Delhi) जा रही पैसेंजर ट्रेन में अचानक से भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने दो डिब्बो को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. हालांकि जिन कोच में आग लगी, उनके यात्री तुरंत बाहर निकल गए. खैर गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

सहारनपुर से दिल्ली जाने वाली इस ट्रेन 9Train) के डिब्बों में लगी आग इंजन तक भी पहुंच गई थी. रेलवे कर्मियों ने यात्रियों की मदद से तत्काल डिब्बों को इंजन से अलग किया. मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों (Firefighters) ने आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक आर.पी.शर्मा ने बताया कि दौराला के पास ट्रेन के एक डिब्बे में धुआं उठने लगा था जिसके बाद ट्रेन को (दौराला) स्टेशन पर रोका गया.

ऑपरेशन गंगा के तहत एयरफोर्स के तीन विमान यूक्रेन से लौटे, 629 भारतीयों को किया गया रेस्क्यू

शर्मा ने बताया कि कोच में सवार यात्रियों को स्टेशन (Station) पर सकुशल उतार लिया गया. तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी गई और रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों ने यात्रियों की सहायता से दोनों डिब्बों को रेल के इंजन से अलग किया. रेलवे अधीक्षक के अनुसार घटना में किसी यात्री के जान-माल की सूचना नही है. अभी आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

VIDEO: मध्य प्रदेश : शिवरात्रि के दिन पूजा नहीं करने दी, दो महिलाओं ने दूसरी जाति का उलाहना दिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;